एड्स की जानकारी ही बीमारी से बचने का मूल मंत्र : डा. अशोक

बेलपहाड़ डिग्री कालेज के एनएसएस अर्थात राष्ट्रीय सेवा योजना तथा युवा रेडक्रॉस की ओर से बुधवार को विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य आशीष कुमार दास एनएसएस की बालिका विभाग प्रभारी अनुराधा प्रसाद तथा बालक विभाग के प्रभारी एनके नायक की उपस्थिति में एड्स के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए शोभायात्रा निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:00 AM (IST)
एड्स की जानकारी ही बीमारी से बचने का मूल मंत्र : डा. अशोक
एड्स की जानकारी ही बीमारी से बचने का मूल मंत्र : डा. अशोक

संसू, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ डिग्री कालेज के एनएसएस अर्थात राष्ट्रीय सेवा योजना तथा युवा रेडक्रॉस की ओर से बुधवार को विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य आशीष कुमार दास, एनएसएस की बालिका विभाग प्रभारी अनुराधा प्रसाद तथा बालक विभाग के प्रभारी एनके नायक की उपस्थिति में एड्स के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा कालेज से शुरू हुई और जगन्नाथ मंदिर जाकर समाप्त हुई। रैली व नारों के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने एड्स के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। द्वितीय चरण में प्राचार्य आशीष दास की अध्यक्षता में आयोजित सभा मे एनके नायक व अच्युतानंद प्रधान ने मुख्य अतिथि व डा. अशोक कुमार जेना ने मुख्य वक्ता का दायित्व निभाते हुए इस रोग की भयावहता व इसके पनपने के कारणों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस रोग की जानकारी कराने से ही रोग पर नियंत्रण पाना संभव है। जानकारी का अभाव ही इस रोग को फैलाता है। शिक्षिका अनुराधा प्रसाद ने कार्यक्रम का संचालन किया और अंत में युवा रेडक्रॉस प्रभारी देवकी राणी बेहरा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

इसी प्रकार, बेलपहाड़ के बीईएम स्कूल में प्राचार्या रमा कार्तिक के नेतृत्व में विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। नारों लिखी तख्तियां लेकर छात्र-छात्राओं ने एड्स से बचने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि प्राचार्य रमा कार्तिक व मुख्य वक्ता मिनती महापात्र ने इस रोग के पनपने के कारणों तथा इससे बचने के उपायों पर प्रकाश डाला। छात्रा प्राची राय ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम के आयोजन में विद्यालय के ईको क्लब प्रभारी हमीद महापात्र व वरिष्ठ शिक्षक विजय गौड़ ने अहम भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी