निर्माण के छह माह भी नहीं हुए पूरे, आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार में आई दरार

अभी निर्माण को छह माह भी पुूरे नहीं हुए और शहर के पुरानी बस्ती में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र की दीवारें जगह-जगह से फटने लगी। शहर के पुराना बस्ती बालिका प्राथमिक विद्यालय के परिसर में नव निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार में दरार दिखाई देने के बाद स्थानीय लोगों ने नगरपालिका के कृत पक्षों का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:00 AM (IST)
निर्माण के छह माह भी नहीं हुए पूरे, आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार में आई दरार
निर्माण के छह माह भी नहीं हुए पूरे, आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार में आई दरार

संसू, झारसुगुड़ा : अभी निर्माण को छह माह भी पुूरे नहीं हुए और शहर के पुरानी बस्ती में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र की दीवारें जगह-जगह से फटने लगी। शहर के पुराना बस्ती बालिका प्राथमिक विद्यालय के परिसर में नव निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार में दरार दिखाई देने के बाद स्थानीय लोगों ने नगरपालिका के कृत पक्षों का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया है। हालांकि इस दिशा में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। आंगनबाड़ी की दीवार में दरार की शिकायत करने पर ठेकेदार ने केंद्र की ओर की दीवार को छोड़ कर शेष दीवारों की मरम्मत करा दी है। इधर, शिकायत पाए जाने के बाद नगरपालिका के मंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पालिका के निर्वाही अधिकारी स्वयं इस मामले की जांच करेगें। ज्ञात हो कि आंगनबाड़ी का निर्माण नगरपालिका की ओर से सात लाख रुपये का अनुदान विनियोग कर कराया गया है। आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण में ठेकेदार ने अति निम्न मान का काम किया है। स्थानीय लोगों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद अब तक इसका हस्तांतरण नगरपालिका को नहीं किया गया है। मेरे पदभार ग्रहण से पूर्व ही आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य किया गया था। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार ने निम्न मान का कार्य कराया है। पालिका के कनिष्ठ कर्मी को मौके पर भेज कर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। मैं स्वयं इस मामले की जांच करूंगा। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

- एमएमके तांडी, निर्वाही अधिकारी, नगरपालिका। डेंगुरजोर में हाथियों ने धान की फसल को किया बर्बाद : झारसुगुड़ा जिले के कैलाबीरा फोरेस्ट रेंज स्थित लरियापाली वनपाल के अधीन आने वाले डेंगुरजोर में तीन हाथियों ने उत्पात मचा रखा है। हाथियों में नर दंतैल, मादा हाथी व एक छोटा हाथी है। तीनों हाथी रात के समय जंगल से निकल कर बेणुधर किसान, बसंत किसान, घसिया किसान व भीम किसान के धान के फसल को नष्ट कर दिया। हाथियों द्वारा धान की फसल नष्ट किए जाने की सूचना पाकर लरियापाली के फॉरेस्टर व फॉरेस्ट गार्ड ने क्षतिग्रस्त अंचल का दौरा किया और हाथियों द्वारा क्षतिग्रस्त किए गए धान की फसल व खेत का आकलन किया। तीनों हाथी वर्तमान में डेंगुरजोर के समीप जंगल में ही हैं, जिससे गांव वाले दहशत में हैं। गांव वालों ने वन विभाग से सुरक्षा की मांग करते हुए सोलर सिस्टम स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने, हाथियों को भगाने के लिए पांच लाइट प्रदान करने व पीड़ित किसानो को उचित मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी