चौकीपारा में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्राक्कलन राशि मंजूर

झारसुगुड़ा के चौकीपारा में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए केंद्र व राज्य सरकार 50-50 प्रतिशत अनुदान प्रदान करेंगे। इसके लिए व्यवसायिक अनुमोदन के साथ प्राक्कलन राशि मंजूर हो चुकी है।

JagranFri, 17 Sep 2021 06:00 AM (IST)
चौकीपारा में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्राक्कलन राशि मंजूर

संसू, झारसुगड़ा : झारसुगुड़ा के चौकीपारा में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए केंद्र व राज्य सरकार 50-50 प्रतिशत अनुदान प्रदान करेंगे। इसके लिए व्यवसायिक अनुमोदन के साथ प्राक्कलन राशि मंजूर हो चुकी है। चक्रधरपुर में आयोजित मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति कि बैठक में टेंडर प्रक्रिया की बात कही गई। साथ ही बालीजोरी में प्रस्तावित रेल ओवरब्रिज के अनुमोदन की प्रक्रिया चल रही है। परंतु राज्य सरकार की ओर से प्रस्ताव लंबित करने की जानकारी दी गई। बैठक में झारसुगुड़ा को रेल डिविजन बनाने की बात उठाई गई तो मंडल के रेल अधिकारियों ने कहा कि यह रेलवे बोर्ड द्वारा किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता डीआरएम विजय कुमार साहु ने की। बैठक में कुछ सदस्य ऑफलाइन व कुछ आनलाइन जुडे़ थे। बैठक में झारसुगुड़ा स्टेशन से दिल्ली तक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने समेत झारसुगुड़ा -बेंगलुरु सिटी, झारसुगुड़ा से पुणे, झारसुगुड़ा से बनारस तक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने व झारसुगुड़ा से सरडेगा तक पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की गई। डीआरएम ने संबंधित प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजने की बात कही। वहीं रायगढ़ से गोंदिया के बीच चलने वाली जन शताब्दी ट्रेन को झारसुगुड़ा तक विस्तार करने की मांग की गई। कलिग उत्कल एक्सप्रेस को ब्रजराजनगर, बेलपहाड़ व बामड़ा में स्टॉपेज देने की मांग की गई। इसके अलाव झारसुगुड़ा की विभिन्न समस्याओं के समाधान पर भी चर्चा किए जाने की जानकारी झारसुगुड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हीरालाल लोकचंदानी ने दी। सांसद ने रेल मंत्री से की एक्सप्रेस ट्रोनों का स्टॉपेज बहाल करने की मांग : संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में कोविड के कारण बंद किए गए ट्रेनों को पुन: चलाने और बहुत से स्टेशनों में एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज बहाल करने को लेकर संबलपुर सांसद नितेश गंगदेव ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने संबलपुर-पुरी इंटरसिटी, राउरकेला-संबलपुर मेमू ट्रेन को फिर से चलाने और बामड़ा स्टेशन पर धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस, संबलपुर जम्मूतवी एक्सप्रेस, पुरी-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस, राउरकेला-गुणुपुर राज्यराणी एक्सप्रेस, हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस का ठहराव बहाल करने, गड़पोष में राज्यराणी एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस, तपस्विनी एक्सप्रेस, समलेश्वरी एक्सप्रेस का ठहराव बहाल करने और बागड़ेही स्टेशन पर तपस्विनी एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस, राज्यराणी एक्सप्रेस और समलेश्वरी एक्सप्रेस का ठहराव बहाल करने की मांग की। रेलमंत्री ने सांसद को भरोसा दिलाया कि विभागीय अधिकारियों से विचार-विमर्श कर उचित पहल की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.