माता-पिता के साथ रहेंगे कोरोना पॉजिटिव बच्चे

झारसुगुड़ा के मंगलबा•ार में 5 वर्षीय भाई के बाद उसकी एक वर्षीय बहन की भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 11:46 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:12 AM (IST)
माता-पिता के साथ रहेंगे कोरोना पॉजिटिव बच्चे
माता-पिता के साथ रहेंगे कोरोना पॉजिटिव बच्चे

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा के मंगलबा•ार में 5 वर्षीय भाई के बाद उसकी एक वर्षीय बहन की भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया है। प्रशासन ने क्षेत्र के सैमसंग चौक, पंजाब नेशनल बैंक चौक, आंध्र बैंक, मोहिनी रॉयल्स होटल होते हुए मुख्य सड़क तक के रास्ते को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर सील कर दिया है। इसी तरह इस जोन के बाहर डिसू•ा कॉलोनी चौक, झंडा चौक से बीजू जनता दल कार्यालय होते हुए वापस डिसूजा कॉलोनी चौक तक के रास्ते को बफर जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही कोरोना पाजिटिव पाए गए भाई-बहन की उम्र को देखते हुए कोविड अस्पताल के बजाय ने इलाके के कोविड केयर सेंटर में अपने माता पिता के साथ रखने का निर्णय लिए जाने की जानकारी मजिस्ट्रेट गोलक बिहारी मंगराज ने दी है।

कंटेनमेंट जोन में अत्यावश्यक सामग्री की व्यवस्था का दायित्व रघुनाथ पात्र, सफाई कार्यनिर्वाही अधिकारी रामचंद्र प्रधान, कानून व्यवस्था कोलाबीरा तहसीलदार गोलकबिहारी मंगराज एवं स्वास्थ्य सेवा का दायित्व डॉ. मधुमिता साहू को सौंपा गया है। इसी तरह ब्रजराजनगर में पाए गए दूसरे व जिला के पांचवे कोरोना संक्रमित को शनिवार को जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र बारिक, डीपीएम बुलुनाथ साहू, तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ मुर्मू के प्रयास से राउरकेला के कोविड अस्पताल भेज दिया गया। चूंकि हिलटॉप कॉलोनी के नए डीएवी विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में संक्रमित मरीज रहा था इसलिए उक्त विद्यालय परिसर को कंटेनमेंट जोन तथा विद्यालय के 100 मीटर के आसपास के इलाके को बफर जोन में तब्दील किया गया है। इस •ाोन में अत्यावश्यक सामग्री पहुंचाने का दायित्व राजकिशोर जेना, स्वास्थ्य सेवा डॉ. देवेन्द्र नायक, सफाई संतोष पुरोहित, कानून व्यवस्था तहसीलदार दिलीप प्रधान तथा सुरक्षा का दायित्व एसडीपीओ दिलीप दास संभालेंगे। दोनों कंटेनमेंट जोन के सभी विभागों की निगरानी उपजिलाधीश शिव टोप्पो कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी