छत्तीसगढ़ से लगे सीमावर्ती जिले के गांवो में प्रशासन ने चलाया जागरूकता अभियान

छत्तीसगढ़ से लगे सीमावर्ती जिले के गांवो में प्रशासन ने चलाया जागरूकता अभियान

वक्ताओं ने उपस्थित लोगों से नियमित रूप से मास्क पहनने शारीरिक दूरी रखने बार-बार हाथ धोने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में रहने वाले उनके रिश्तेदारों से सिर्फ फोन एवं ई-मेल के माध्यम से संपर्क रखने को कहा गया ताकि कोविड ओडिशा में प्रवेश न कर सके ।

JagranWed, 03 Mar 2021 05:30 AM (IST)

संसू, ब्रजराजनगर : छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद झारसुगुड़ा जिला प्रशासन द्वारा सीमावर्ती सात पंचायतों के जनप्रतिनिधि, आशाकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी तथा आम जनता को जागरूक करने के लिए कनकतोरा उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में सोमवार को एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में जिलाधीश सरोज कुमार सामल, जिला पुलिस अधीक्षक विकास चंद्र दास, डीआरडीए प्रकल्प निर्देशक तपिराम माझी, उपजिलाधीश शिव टोप्पो, लखनपुर बीडीओ, जिला मुख्य चिकित्साधिकारी समेत रेंगाली थाना प्रभारी सारंगधर पाणिग्राही इत्यादि उपस्थित थे। वक्ताओं ने उपस्थित लोगों से नियमित रूप से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने, पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में रहने वाले उनके रिश्तेदारों से सिर्फ फोन एवं ई-मेल के माध्यम से संपर्क रखने को कहा गया ताकि कोविड ओडिशा में प्रवेश न कर सके । इस बैठक के बाद लोगो मे एक प्रकार का भय व्याप्त हो गया क्योंकि इलाकेवासी ओत-प्रोत रूप से पड़ोसी राज्य से जुड़े है । शादियों का सिलसिला शुरू हो जाने के वजह से दोनों राज्यो के निवासियों का लगातार आना-जाना जारी है । कनकतोरा के बाद में इन प्रशासनिक अधिकारियों ने झाड़गाव उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा कुहाकुंडा उच्च प्राथमिक विद्यालयों का भी दौरा करके वहा की स्थिति का भी जायजा लिया।

झारसुगुड़ा जिले में मिले छह संक्रमित

संसू, ब्रजराजनगर : बीते 24 घंटे में झारसुगुड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों से छह कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इस अवधि में झारसुगुड़ा प्रखंड क्षेत्र से तीन संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जिले के बाहर के अस्पतालों में हुई जांच में इस जिले के तीन व्यक्तियों की संक्रमित पाए जाने के बाद यह आंकड़ा छह तक पहुंच गया है। इस अवधि में झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर तथा बेलपहाड़ नगरपालिका एवम लखनपुर, लइकेरा, कोलाबीरा तथा किरमिरा प्रखंड से एक भी कोरोना संक्रमित नही पाया गया है।

संबलपुर जिले में कोरोना के 12 नए मामले

संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के बारह नए मामले सामने आए। इनमें से ग्यारह मामले संबलपुर महानगर निगम इलाके के हैं, जबकि अन्य एक मामला कुचिडा ब्लॉक इलाके का है। संक्रमितों में आठ पुरुष और चार महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 20 से 70 वर्ष के बीच बताई गई है। जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार महानगर निगम अंतर्गत उपनगर बुर्ला से 20, 22, 25 और 56 वर्षीय पुरुष समेत बुर्ला स्थित महानदी कोल़फील्ड्स लिमिटेड के जागृति विहार और आनंद विहार से 27 और 57 वर्षीय पुरुष और 51 वर्षीय महिला को संक्रमित पाया गया। इसी तरह, फाटक से 33 वर्षीय पुरुष, कमली बा•ार से 35 वर्षीय महिला, साक्षीपाड़ा से 20 वर्षीय युवती और अईंठापाली से 70 वर्षीय वृद्धा के अलावा कुचिडा ब्लॉक इलाके से 22 वर्षीय युवक को संक्रमित पाया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.