पांच सूत्री मांगों को लेकर समन्वय समिति का धरना

जिला के 32 सेवा समन्वय समिति के कर्मचारियों ने अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर जिलाधीश कार्यालय के समक्ष धरना शुरू करते हुए जिलाधीश व समन्वय समिति समूह के अतिरिक्त निदेशक को मांगपत्र सौंप कर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:55 PM (IST)
पांच सूत्री मांगों को लेकर समन्वय समिति का धरना
पांच सूत्री मांगों को लेकर समन्वय समिति का धरना

संसू, झारसुगुडा़ : जिला के 32 सेवा समन्वय समिति के कर्मचारियों ने अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर जिलाधीश कार्यालय के समक्ष धरना शुरू करते हुए जिलाधीश व समन्वय समिति समूह के अतिरिक्त निदेशक को मांगपत्र सौंप कर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम ओडिशा के सभी जिलों में समन्वय समिति सरकार के कृषि, आपूर्ति तथा समन्वय विभाग के सभी कार्य निष्ठापूर्वक जमीनी स्तर पर सुचारु रूप से करते आ रही है। आरोप है कि सरकार समन्वय समिति कर्मचारियों को उनका अधिकार व मान्यता प्रदान नहीं कर रही है। जिससे कर्मचारियों को विभिन्न समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आंदोलन कर्ताओं की मांग है कि 10 दिनों में सरकार समन्वय समिति समूह ओडिशा के पत्रांक-143912 को रद कर सभी को अव्यस्थित करे। इसके अलावा किसानों के धान बिक्री पंजीकरण व खरीदी मे व्याप्त त्रुटियों को समाप्त करने, सभी सचिव, सहसचिव, पीयून, चौकीदार व डीईओ समान काम के लिए समान वेतन, आरसीएस (व) के पत्र के हिसाब से कर्मचारियों को वेतन देने, समन्वय विभाग के के एचआरपीसीएल 2011 के अनुसार पदोन्नति, सातवें वेतन आयोग के हिसाब से वेतन प्रदान कर डीए, इंक्रीमेंट व समय-समय पर मिलने वाली अन्य सुविधा दी जाए। आंदोलन कर्ताओं ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग पूरी होने तक धरना जारी रहेगा। आंदोलनकारियों ने शासन प्रशासन से उनकी मांगों पर अविलंब विचार करने का अनुरोध किया है। संघ के अजय कुमार पटेल, हरीश कुमार पटेल, अरुणसेन भोई, गजानन प्रधान, सुशील प्रधान, सुभाष चन्द्र प्रधान व कृष्णचंद्र मेहर सहित समिति के अन्य कर्मचारी धरना पर बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी