पाखेलपारा में लगा कंटेनमेंट जोन

पाखेलपारा में लगा कंटेनमेंट जोन

झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा ब्लाक के पाखेलपारा से सुंदरगढ़ जिले में कीर्तन करने गई मंडली के 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने कल संध्या से गांव के कुछ अंचल को कंटेनमेंट जोन के रूप में घोषित कर दिया है। ष्टश्रठ्ठह्लड्डद्बठ्ठद्वद्गठ्ठह्ल 5श्रठ्ठद्ग ह्यद्गह्ल ह्वश्च द्बठ्ठ क्कड्डद्मद्धद्गद्यश्चड्डह्मड्ड

JagranWed, 21 Apr 2021 07:02 PM (IST)

संसू, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के लैयकरा ब्लाक के पाखेलपारा से सुंदरगढ़ जिले में कीर्तन करने गई मंडली के 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने कल संध्या से गांव के कुछ अंचल को कंटेनमेंट जोन के रूप में घोषित कर दिया है। उक्त जानकारी तहसीलदार तपनदेव चक्रवर्ती, लैयकरा थानाधिकारी प्रवीर केसरी त्रिपाठी व सरपंच ने दी है। वही तहसीलदार ने कोविड नियम नही मान कर कीर्तन करने गई गांव की विष्णु प्रिया कीर्तन मंडली से आठ हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया है। विदित हो की छह सात दिन पहले गांव की एक कीर्तन मंडली सुंदरगढ़ कीर्तन में गई थी। और दो दिन वहां कीर्तन करने के बाद लौटी थी। कीर्तन में गए लोग वापस आ कर अपने परिवार व गांव के लोगों के साथ मिलना जुलना किया था।इनमें से कुछ लोगों को बुखार होने के साथ कमजोरी लगने लगी थी। जब इन लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया तो 30 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी के बाद गांव में कंटेनमेंट जोन लगाया गया है।वहीं किरमीरा ब्लाक के अरडा गांव व कोलाबीरा ब्लाक के सुनाझरिया गांव में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंटेनमेंट जोन लगाया गया है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण को रोकने झारसुगुड़ा के बालीजोरी, किरमिरा ब्लाक के बागडीह, बनपाली, लखनपुर ब्लाक के बनहरपाली, जामगांव के कुछ अंचल में भी कंटेनमेंट जोन लगाया गया है।

--------------------

कुंभ से लौटे 11 तीर्थ यात्रियों को किया गया क्वारंटाइन

संसू, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के सीमावर्ती गांव के कई लोग छतीसगढ़ के पुशोर से बस द्वारा हरिद्वार कुंभ मेला गए थे। जहां से लौटने के बाद वे सभी लोग चुपचाप अपने गांव रह हे थे। पड़ोशी राज्य छत्तीसगढ़ व हरिद्वार कुंभ में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन ने बाहरी राज्य से आने वालों का कोविड टेस्ट अनिवार्य किया है। मगर ये लोग चुपचाप छुपकर अपने घर लौट आए थे। इस संबंध में विभिन्न समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और जिले के सीमावर्ती गांव में ऐसे लोगों की जांच शुरु की। लखनपुर के बीडीओ ने जिलाधीश के निर्देश के बाद रेंगाली थाना के विभिन्न गांव में अपने अधीनस्त कर्मचारियों व मेडिकल टीम के साथ घूम घूम कर कुंभ से लौटे लोगों के विषय में जानकारी संग्रह की। और फिर कुंभ से लौटे लोगों का स्वाब टेस्ट कराया। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई उन सभी को क्वारंटाइन किया। बीडीओ संजीव पटेल ने पलसदा, पंचगां व कतरबगा पंचायत में कुंभ से लौटे 11 तीर्थयात्री के विषय में सूचना पाई थी, और इनका टेस्ट करवाया। जिसमे सभी कि रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गयी ।सभी को क्वारंटाइन किये जाने की जानकारी श्री पटेल ने दी है। कुंभ से लौटने के बाद इन सभी में बुखार व कोविड के लक्षण देखे गए थे। मगर इसके बाद भी इन लोगो ने किसी को सूचना नही दी और घर में ही रह कर दवा खा रहे थे। जिससे अंचलवासी बहुत डरे हुए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.