राजगांगपुर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पर गोबिदपुर थाना में मामला दर्ज

बामड़ा प्रखंड सगरा पंचायत स्थित फटाटांगर गांव के पूर्णचंद्र महानंदिया के पुत्र अजित महानंदिया ने गोबिदपुर थाना में राजगांगपुर आरपीएफ चौकी के सब इंस्पेक्टर गोपीनाथ राउत उनकी पत्नी व मां पर जान से मारने की धमकी मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। गोबिदपुर पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:00 AM (IST)
राजगांगपुर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पर गोबिदपुर थाना में मामला दर्ज
राजगांगपुर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पर गोबिदपुर थाना में मामला दर्ज

संसू, बामड़ा : बामड़ा प्रखंड सगरा पंचायत स्थित फटाटांगर गांव के पूर्णचंद्र महानंदिया के पुत्र अजित महानंदिया ने गोबिदपुर थाना में राजगांगपुर आरपीएफ चौकी के सब इंस्पेक्टर गोपीनाथ राउत, उनकी पत्नी व मां पर जान से मारने की धमकी, मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। गोबिदपुर पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है। गोबिदपुर थाना अधिकारी अजय कुमार जेना स्वयं मामले की जांच कर रहे हैं। सूचना के अनुसार शिकायतकर्ता अजित महानंदिया सगरा स्टेशन पर टिकट बुकिग एजेंट के तौर पर कार्य करते हैं। 15 अप्रैल को दोपहर 4 बजे राजगांगपुर आरपीएफ सब इंसेक्टर गोपीनाथ राउत, आरपीएफ कांस्टेबल प्रशांत कुमार पंडा, प्रभाकर कुमार समेत कुल 4 लोग उनके घर आए थे और सगरा स्टेशन पर किसी काम की बात कहकर राजगांगपुर आरपीएफ चौकी लेकर आए थे। वहां सब इंस्पेक्टर राउत समेत पांच लोगों ने दो दिनों तक उनकी जमकर पिटाई की थी। साथ ही मानसिक उत्पीड़न भी किया था। उसके बाद राउत ने अजित की पत्नी से संपर्क साधा और 50 हजार रुपये देने पर अजित को छोड़ने की बात कही थी। इसके बाद 25 हजार रुपये बतौर रिश्वत लेकर अजित को रिहा किया गया था। अजित ने इस घटना को लेकर राउरकेला जीआरपी के एसपी से न्याय की गुहार लगाई थी। एसपी ने आरपीएफ सब इंस्पेक्टर राउत के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया और राजगांगपुर जीआरपी ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की। इसके बाद कोर्ट से जमानत पर रिहा होने के बाद राउत ने अजित पर केस वापस लेने का दबाव बनाया। अलग-अलग सिम कार्ड का प्रयोग कर राउत ने अजित को कॉल कर समझौता करने के लिए कहता रहा। साथ ही धमकी दी कि समझौता नहीं किया तो अंजाम बुरा होगा। 16 अगस्त को गोपीनाथ, उसकी पत्नी व मां अजित के घर पहुंचे थे। इस क्रम में राउत के अलावा कई लोग अजित के घर आकर समझौता करने के लिए धमकी देते थे।

गोबिदपुर थाना अधिकारी अजय जेना ने कहा कि आरपीएफ सब इंस्पेक्टर गोपीनाथ राउत को थाना बुलाकर पुछताछ की गई थी। राउत ने समझौता कर केस वापस लेने के लिए अजित पर दबाव बनाने की बात स्वीकार की थी। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी