आइस स्टाक प्रतियोगिता के कांस्य पदक विजेता का सम्मान

झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में नेशनल आइस स्टाक प्रतियोगिता के विजेता के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन कर सम्मानित किया गया वहीं बेलपहाड़ के जोराबगा में आयोजित एक दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

JagranWed, 22 Sep 2021 05:46 AM (IST)
आइस स्टाक प्रतियोगिता के कांस्य पदक विजेता का सम्मान

संसू, ब्रजराजनगर : नौ से 12 सितंबर तक जम्मू कश्मीर के इंडोर स्टेडियम में आइस स्टॉक एसोसिएशन इंडिया द्वारा चार दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में देश के 18 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। ओडिशा के आइस स्टॉक एसोसिएशन द्वारा झारसुगुड़ा, बरगढ़ तथा नवरंगपुर समेत पांच जिलों से खिलाड़ी भेजे गए थे। कनिष्ट विभाग में ओडिशा के चार खिलाड़ियों के दल ने हरियाणा को हराकर ओडिशा को कांस्य पदक दिलाया। इस दल में लखनपुर ब्लॉक के दलगाव पंचायत के नेगीपाली गांव का 13 वर्षीय बालक शहजाद खान भी शामिल था। इस पर जिला खेल संघ के तापस रायचौधरी तथा प्रेमसिंह थापा ने शहजाद को बधाई दी थी। सोमवार को गांव पहुंचने पर लखनपुर ब्लॉक अध्यक्षा शांति प्रधान ने ट्रॉफी प्रदान करके झारसुगुड़ा जिले को गौरवान्वित करने के लिए शहजाद को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में हार जाने के बावजूद कुसरलोई पंचायत के खांडसा गांव के यशवंत लोहार को भी सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में सारंडामाल समिति सदस्य देवानंद प्रधान, रंपेला के पूर्व समिति सदस्य सुरेंद्र पाढ़ी, ट्रक मालिक संघ अध्यक्ष अखिल स्वाई, प्रसन्न प्रधान, सुभाष राय तथा बड़ी संख्या में इलाकेवासियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

-------------------

फुटबाल प्रतियोगिता पर राइजिग स्टार बेलपहाड़ का कब्जा

संसू, ब्रजराजनगर : बेलपहाड़ के जोराबगा में वीर बजरंग क्लब द्वारा गणेश यात्रा तथा नुंआखाई के उपलक्ष्य में एक दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को किया गया। शाम को बेलपहाड़ राइजिग स्टार तथा सुंदरगढ़ नायक ब्रदर्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया तथा मैच बराबरी पर समाप्त होने पर टाई ब्रेकर की सहायता ली गई। जिसमें बेलपहाड़ ने 5-3 के अंतर से जीत दर्ज की । विजेता दल को ट्राफी व नगद 10 हजार तथा उपविजेता दल को ट्रॉफी तथा सात हजार का नगद पुरस्कार दिया गया। बेलपहाड़ के कान्हू विस्वाल को श्रेष्ठ गोलरक्षक तथा राहुल लाल को श्रेष्ठ रक्षक, तथा सुंदरगढ़ के जगन्नाथ किसान को मध्य भाग का श्रेस्ठ खिलाड़ी एवं संसार किसान को अग्रिम पंक्ति का श्रेस्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता का संचालन कार्तिक दास, राज मंडल, कौशिक भोई, सुशांत ओराम तथा सनोज बेहेरा ने किया । झारसुगुडा के वरिष्ठ अधिवक्ता तथा बीजद के जिला महासचिव विश्वनाथ नायक ने मुख्य अतिथि तथा दल के जिला उपाध्यक्ष संजीत प्रधान, जिला सचिव प्रमोद गड़तिया, लखनपुर ब्लॉक अध्यक्ष नरेश खमारी, दल के युवा मोर्चा जिला सचिव अनिल सिदार, बीजू छात्र जनता दल के लखनपुर ब्लॉक अध्यक्ष झसकेतन विस्वाल ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाते हुए विजेताओं को पुरस्कृत किया । प्रतियोगिता के आयोजन में एस एस विस्वाल, तपन प्रधान, कुबेर साहू, धीरज प्रधान तथा अनूप बिस्वाल इत्यादि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.