विधानसभा की गृह कमेटी ने किया ओपीजीसी का दौरा

विधानसभा की गृह कमेटी ने किया ओपीजीसी का दौरा

ओपीजीसी प्रबंधन का कहना है कि वार्षिक देखरेख व मरम्मत की वजह से प्लांट के बंद रहने के बावजूद विद्युत उत्पादन में वृद्धि हुई है। बची हुई बिजली को खुले बाजार में बेच कर इन्होंने राज्य का राजस्व बढ़ाने की आशा को उज्वलित किया है।

JagranTue, 02 Mar 2021 09:08 PM (IST)

संसू, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लॉक के बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्लांट का सोमवार को राज्य विधानसभा की गृह कमेटी के सदस्यों ने दौरा किया। उन्होंने बिजली के उत्पादन तथा उसके वितरण एवं बिक्री से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की समीक्षा की। इन समस्याओं के बावजूद आगामी दिनों में विद्युत उत्पादक कंपनियों द्वारा घरेलू उपभोक्ताओ एवं औद्योगिक इकाइयों को सुचारू रूप से बिजली मुहैया कराने पर विस्तार से चर्चा की गई। ओपीजीसी प्रबंधन का कहना है कि वार्षिक देखरेख व मरम्मत की वजह से प्लांट के बंद रहने के बावजूद विद्युत उत्पादन में वृद्धि हुई है। बची हुई बिजली को खुले बाजार में बेच कर इन्होंने राज्य का राजस्व बढ़ाने की आशा को उज्वलित किया है । समीक्षा बैठक के उपरांत शाम को गृह कमेटी के अध्यक्ष नृसिंह मिश्र ने पत्रकारों की बताया कि वेस्को के अंतर्गत आनेवाली विद्युत उत्पादन एव वितरणकारी एवं इससे जुड़ी अन्य संस्थाओं की समस्याओं का जायजा लेने के लिए हुई समीक्षा बैठक में समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। संस्थाओं से प्राप्त जानकारी के आधार पर वे इस बाबत राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट प्रदान करेंगे। ओपीजीसी के बारे में उन्होंने कहा कि इस कंपनी को जितना आगे बढ़ना चाहिये था उतना नही बढ़ सकी है । प्लांट की विभिन्न समस्याओं को उन्होंने इसका कारण बताया ।

इसके अलावा ऐशपोंड से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर संसारटिकरा गांव के लोगों ने एक ज्ञापन गृह कमेटी के अध्यक्ष को सौंपा । ज्ञापन मिलने के बाद उन्होंने बताया कि झारसुगुड़ा जिलाधीश को आवश्यक पदक्षेप उठाने का निर्देश देने के साथ ही आगामी 15 मार्च तक गृह कमेटी को रिपोर्ट प्रदान करने को कहा गया है । समीक्षा बैठक में शामिल होने वालों में गृह कमेटी के अध्यक्ष व बलांगीर विधायक नृसिंह मिश्र के अलावा सदस्य ब्रजराजनगर विधायक किशोर महन्ती, कांटाभांजी विधायक संतोषसिंह सलूजा, देवगढ़ विधायक सुभाष पाणिग्राही के अलावा ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त सचिब धनंजय स्वाई, झारसुगुड़ा जिलाधीश सरोजकुमार सामल, डीआरडीए प्रकल्प निर्देशक तपिराम माझी, ओपीसीटीएल के मुख्य महाप्रबंधक सुदीप्त गुप्ता, आशीष पंडा, लखनपुर ब्लॉक अध्यक्षा शांति प्रधान तथा ओपीजीसी के वरिष्ठ अधिकारी प्रभाकर महन्ती, सुकांत महापात्र एवं आर के सेनापति इत्यादि शामिल हुए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.