ओड़िशा पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू: एयरपोर्ट पर राज्यपाल गणेशी लाल व सीएम पटनायक ने किया स्वागत

Venkaiah Naidu arrives in Odisha आदिकवि सारला दास के 600वा जन्म जयंती कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंच गए हैं। उपराष्ट्रपति का काफिला सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच कटक पहुंचा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 07:53 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 02:45 PM (IST)
ओड़िशा पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू: एयरपोर्ट पर राज्यपाल गणेशी लाल व सीएम पटनायक ने किया स्वागत
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शुक्रवार को कटक दौरे पर आ रहे हैं

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। उप राष्ट्रपति वेंकैया  नायडू दो दिवसीय दौरे पर आज आज पूर्वाह्न 11 बजकर 15 मिनट पर भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनका स्वगात किया। इसके बाद उपराष्ट्रपति का काफिला राजभवन पहुंचा। राजभवन में दोपहर का भोजन कर कुछ देर तक विश्राम किए। इसके बाद उपराष्ट्रपति का काफिला सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच कटक पहुंचा। कटक सारला भवन में आयोजित आदिकवि सारला दास के 600वें जन्म जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। उपराष्ट्रपति वेंकैया  नायडू के इस कटक दौरे को लेकर कटक कमिश्नरेट पुलिस की ओर से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था अपनाई गई थी। शनिवार को उपराष्ट्रपति के उत्कल विश्व विद्यालय के 50वें दीक्षांत समारोह में वह भाग लेने का कार्यक्रम है।

 जानकारी के मुताबिक सारला साहित्य संसद का 40वां वार्षिकोत्सव मनाया जा रहा है, जिसमें उपराष्ट्रपति वैकेया  नायडू ने भाग लिया। उप राष्ट्रपति के दौरे से पहले कटक जिला प्रशासन और कमिश्नरेट पुलिस की ओर से तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई थी। कोरोना गाइडलाइन के मद्देनजर सारला भवन के अंदर कुछ खास गिने-चुने लोगों को ही दाखिल होने के लिए इजाजत दी गई। पुलिस और प्रशासन की ओर से सारला भवन और उसके आसपास के इलाके को अच्छी तरह से जांच करने के साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कटक जिलाधीश भवानी शंकर चयनी ने गण माध्यम को जानकारी देते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति के दौरा के चलते तमाम व्यवस्था की गई थी। कटक में कार्यक्रम खत्म होने के बाद उपराष्ट्रपति पुन: राजभवन लौट आए।

chat bot
आपका साथी