Odisha: कटक में रंगदारी मांगने के आरोप में दो गिरफ्तार

Arrested In Cuttack रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना ओडिशा के कटक की है। जितेन्द्र और गोविंद ने बिल्डर ज्ञान प्रकाश से मार्कत नगर थाना अंतर्गत बेल व्यू के पास 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:34 PM (IST)
Odisha: कटक में रंगदारी मांगने के आरोप में दो गिरफ्तार
ओडिशा के कटक में रंगदारी मांगने के आरोप में दो गिरफ्तार।

जासं, कटक। Arrested In Cuttack: ओडिशा के कटक में पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में दो लोगों को दबोचा है। इनकी पहचान खुरदा बडवालीपदा गांव के जितेंद्र परीडा और कटक सदर थाना अंतर्गत काजी पटना के गोविंद साहू के रूप में हुई है। कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह के मुताबिक, जाजपुर धर्मशाला कंटीगड़िया गांव के बिल्डर ज्ञान प्रकाश भुवनेश्वर से गाड़ी में अपने घर को कटक होते हुए लौट रहे थे। अचानक उन्हें जितेन्द्र और गोविंद ने मार्कत नगर थाना अंतर्गत बेल व्यू के पास रोका और बंदूक दिखा कर 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की। सात दिनों के भीतर अगर रंगदारी नहीं मिली तो अंजाम बुरा होने की धमकी भी देकर वहां से फरार हो गए। इस संबंध में ज्ञान प्रकाश ने सीडीए थाने में लिखित शिकायत की।

इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों आरोपितों के खिलाफ पहले से ही विभिन्न थानों में मामला दर्ज है। जितेंद्र के खिलाफ नंदनकानन थाने में मामला दर्ज है, जबकि गोविंद के नाम पर कटक सदर थाना में हत्या का मामला दर्ज है। यह दोनों आरोपित ज्ञान प्रकाश को पिछले छह महीने से रंगदारी के लिए धमकाते आ रहे थे। यह जानकारी कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने दी है। दोनों आरोपितों को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। वहीं, भुवनेश्वर के नयागड़ में जाली नोट छापकर चलाने वाले दो अधिवक्ता बुधवार को गिरफ्तार किए गए हैं। इनके घर से नोट छापने वाली एक मशीन भी बरामद हुई है। आरोपितों में दिव्यरंजन होता और उसका एक सहयोगी शामिल है। पुलिस के अनुसार ये दोनों वकील बाइक खरीदने के लिए यामहा शो रूम में गए थे।

गाड़ी खरीदने के लिए जो रुपये दिए उसमें एक लाख 25 हजार रुपये जाली पाए गए। सभी नोट पांच सौ के थे। इस पर शो रूम के कर्मचारी को शक हुआ। जांच करने पर नोट नकली साबित हुए। फिर शो रूम की ओर से नयागड़ टाउन थाने की पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाली नोट को जब्त कर लिया। आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि दोनों पेशे से अधिवक्ता हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपित दिव्यरंजन होता मूल रूप से खंडपड़ा थाना क्षेत्र के कोस्का गांव का रहने वाला है। नयागड़ राजाबागीच गली में किराए के मकान में रहता है। पुलिस ने घर पर छापेमारी कर रुपये छापने में प्रयोग होने वाली प्रिंटर मशीन भी बरामद कर ली है। मौके से कुछ फटे हुए नोट भी पाए गए हैं। पुलिस पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि उसके नेटवर्क में और कौन कौन लोग शामिल हैं। उसने कहां-कहां जाली रुपये खपाया है।

chat bot
आपका साथी