कटक में दर्दनाक घटना: सात महीने की बच्ची को मारकर मां ने की खुदकुशी

ओडिशा के कटक में मां ने बच्‍ची को मार की आत्‍महत्‍या

कटक में एक दर्दनाक घटना सामने आयी है यहां एक मां ने अपनी सात माह की बेटी को मार पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। मामला हत्या का है या आत्महत्या के पुलिस इसकी छानबीन करने में जुटी हुई है।

Babita kashyapSun, 20 Dec 2020 03:56 PM (IST)

कटक, जागरण संवाददाता। कटक सेंटर चौक में मौजूद एसबीआई कॉलोनी में शुक्रवार शाम को एक दर्दनाक घटना घटी है। घर के अंदर से मां-बेटी की लाश बरामद की गई है। घर में मौजूद सात महीने की बच्ची को मारने के बाद मां ने पंखे से लटककर खुदकुशी करने का संदेह किया जा रहा है। मृतक महिला का नाम बनस्मिता ओझा (33 साल) और उनकी सात महीने की बच्ची है। घर के अंदर बच्चे की खून से लथपथ लाश मिली है जबकि महिला की लाश घर के पंखे से लटकती पायी गयी है। 

 यह एक हत्या या आत्महत्या यह जानने के लिए पुलिस की छानबीन जारी है। बीड़ानासी थाना पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटने की जांच में जुट गए। शनिवार लाश को जब्त कर पंचनामा के लिए मेडिकल भेजा गया है। वहां की स्थिति को देखते हुए यह घटना किस तरह से घटी है, यह जानने के लिए भी साइंटिफिक टीम मौके पर पहुंचकर वजह ढूंढने में लगी है। सूचना के मुताबिक, मृत महिला एसबीआई के मुख्य शाखा में कार्य करती थी। उनके पति भास्कर ओझा जाइका कंपनी में इंजीनियर के तौर पर कार्य करते हैं। 5 दिन पहले वह मायके से लौटकर कटक मौजूद घर को लौटी थी।

पिछले सात महीनों से बनस्मिता मेटरनिटी लीव के चलते छुट्टी पर थी। शुक्रवार की सुबह सब कुछ ठीक-ठाक था और उनके पति भास्कर ड्यूटी पर चले गए थे। लेकिन शाम के समय जब उनके पड़ोस के लोग घर का दरवाजा खटखटाया तो घर के अंदर से किसी भी तरह की आवाज नहीं अयी। सभी पड़ोसी सोचने लगे की शायद वह सो गई होगी। जब दो-तीन घंटे तक दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा तोड़ने पर सात महीने की बच्ची की लाश खून से लथपथ नीचे पड़ी पायी गयी और बनस्मिता की लाश पंखे से लटकती मिली। 

 बनस्मिता की बड़ी बेटी उनके मायके में रहती हैं। सात महीने की छोटी बेटी की मस्तिष्क में एक बड़ा सी खामी पायी गयी थी। यहां तक कि बच्ची का ऑपरेशन भी किया गया था। लेकिन वह समस्या हल नहीं हो पा रही थी। ऐसे में बनस्मिता और उनके पति भास्कर काफी चिंतित रहते थे और उदास रहते थे। उसी के चलते शायद बनस्मिता बच्ची को मारने के बाद खुदकुशी करने का अनुमान लगा रही है पुलिस।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.