55 हजार रूपए का एसी चोरी कर मात्र 17 हजार में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

दरगाह बाजार थाना पुलिस ने पर्दाफाश ने एसी चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। ये गिरोह 55 हजार रुपये का एसी चोरी कर उसे 17 हजार रुपये में बेच देता था। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 01:49 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 01:49 PM (IST)
55 हजार रूपए का एसी चोरी कर मात्र 17 हजार में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
एसी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कटक, जागरण संवाददाता। कटक दरगाह बाजार थाना अंतर्गत तिनकोनिया बगीचा इलाके में मौजूद एक इलेक्ट्रॉनिक आइटम के गोदाम से एसी चोरी कर उसको महज 17 हजार रुपए में बेचने वाले एक गिरोह का दरगाह बाजार थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है । ये गिरोह 55 हजार रूपए का एसी चोरी कर मात्र 17 हजार रूपए में बेच देता था । पुलिस ने इस घटना की छानबीन करते हुए मुख्य आरोपी कटक जिला ने माल इलाके के विक्रम प्रधान के साथ-साथ चाउलियागंज महिमानगर के संजय कुमार परिडा और सत्यजीत पंडा को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। इनके पास से 19 चोरी की एसी बरामद किये गए हैं। इन तमाम एसी की कुल कीमत करीबन 10 लाख रुपए से अधिक होने का पुलिस ने अनुमान लगाया है।

 मिली जानकारी के मुताबिक, तिनकोनिया बगीचा में एल.के रिफ्रेजरेशन गोदाम से ऐसी चोरी होने के संबंध में पिछले 10 अगस्त को दरगाह थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवायी थी। बक्सी बाजार बारापत्थर इलाके में मौजूद इस शोरूम के मालिक संतोष कुमार साहू ऐसी चोरी संबंध में यह आरोप लगाया था। जिसकी छानबीन शुरू करते हुए पुलिस गोदाम का सेल्समैन विक्रम प्रधान पर संदेह जताया और उसे दबोचने के बाद सारी बातें सामने आई।

नकली चाबी के द्वारा वह पिछले 8 महीने से गोदाम में चोरी कर रहा था। सतीचौरा चौक में मौजूद एक स्क्रैप व्यापारी संजय कुमार परिडा वह महज 17 हजार रुपए में बेच देता था। संजय इन चोरी की एसी को सत्यजीत पंडा नामक एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान को महज 21 हजार रुपए में बेचा करता था। गिरफ्तार होने वाले इन तीनों के नाम से मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी