तेलंगाना से गिरफ्तार कुख्यात गैंगस्टर हैदर को ओडिशा लाई कमिश्नरेट पुलिस, रिमांड में लेकर होगी पूछताछ

कुख्यात गैंगस्टर हैदर (Gangster Hyder) को कमिश्नरेट पुलिस ने तेलंगाना के जहिराबाद से गिरफ्तार किया था। उसे अदालत में हाजिर किया गया और वहां से कमिश्नरेट पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड में लाई है। रिमांड में लेने के पश्चात षड्यंत्र के बारे में तमाम सूचना मिल पाएगी।

Babita KashyapFri, 16 Apr 2021 01:40 PM (IST)
पुलिस के हाथ लगा कुख्यात गैंगस्टर हैदर

कटक, जागरण संवाददाता। पांच दिनों की लुका छुपी के बाद पुलिस के हाथ लगा कुख्यात गैंगस्टर हैदर। हैदर को कटक कमिश्नरेट पुलिस ने तेलंगाना राज्य के संगारेड्डी जिला के अखनूर से गिरफ्तार किया है। बदामबाड़ी थाना अधिकारी रश्मि रंजन महापात्र की अगुवाई में जाने वाली टीम ने वहां पर दो-तीन दिनों तक डेरा जमाकर हैदर के बारे में कुछ जानकारी हासिल की और उसकी गतिविधि पर नजर रखते हुए गुरुवार की रात को जब वह मोटरसाइकिल के द्वारा किसी के साथ जा रहा था तभी उसे रोककर तेलंगाना पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया कमिश्नरेट पुलिस। 

 गिरफ्तारी के बाद उसकी स्वस्थ अवस्था की जांच की गई। फिर उसे जहीराबाद की अदालत में हाजिर किया गया और वहां से कमिश्नरेट पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड में लाई है। गुरुवार की सुबह 7 बजे हवाई जहाज के द्वारा हैदराबाद से लेकर उसे रवाना होने के बाद भुवनेश्वर के हवाई अड्डे पर करीब 8:30 बजे पहुंची। वहां से कड़ी सुरक्षा के बीच हैदर को कटक डीसीपी के कार्यालय में लाया गया। 

  कटक डीसीपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी और कटक डीसीपी प्रतीक सिंह प्रमुख मौजूद रह कर हैदर की गिरफ्तारी के बारे में विस्तृत जानकारी दिए हैं। पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी ने पत्रकार सम्मेलन यह जानकारी दी है कि, हैदर कटक से कार के द्वारा राज्य की सीमा पार करते हुए तेलंगाना में पहुंचा था। हैदर को पनाह देने वाले लोगों के द्वारा उसके परिवार वालों को वह ठीक-ठाक होने के बारे में सूचना दी गई थी। तभी पुलिस ने उसके ठिकाने के बारे में सारी जानकारी हासिल किया। कमिश्नरेट पुलिस की विशेष टीम पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, झारखंड और छत्तीसगढ़ आदि राज्य में डेरा जमाये हुए थी। 

 आखिरकार जब वह हैदराबाद और इसके आस पास के इलाके होने की पता चली और उसका बेटा भी हैदराबाद में रहने के बारे सूचना मिली तो वहां पर मौजूद विशेष पुलिस की टीम चौकन्ना हो गई। उसके बारे में कमिश्नरेट पुलिस को जब पक्का सबूत मिला तो तेलंगाना पुलिस की मदद से गुरुवार को जब वह मोटरसाइकिल के द्वारा कहीं जा रहा था तभी उसे दबोच लिया गया। गुरुवार को उसकी स्वस्थ परीक्षा किये जाने के बाद कोर्ट में पेशी की गई और उसे रिमांड में लेने के लिए भी कमिश्नरेट पुलिस की ओर से अर्जी दी गई। रिमांड में लेने के पश्चात उसे अधिक पूछताछ करने के बाद ही उसके फरार षड्यंत्र के बारे में तमाम सूचना मिल पाएगी। यह बात पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी ने गण माध्यम को सूचना दी है। 

उसके साथ-साथ और कौन-कौन इससे षड्यंत्र में शामिल है। इसमें मेडिकल के कर्मचारी या डॉक्टर की भूमिका, संबलपुर से एससीबी को इलाज के लिए जाने वाले सुरक्षाकर्मियों की भूमिका को भी पुलिस जांच करेगी। गिरफ्तारी के लिए कमिश्नरेट पुलिस की और से कटक डीसीपी प्रतीक सिंह की खास टीम तैयार की गई थी। इस गिरफ्तारी के लिए डीसीपी प्रतीक सिंह के साथ-साथ उनकी पूरी टीम को श्रेय दिया है पुलिस कमिश्नर ने। जानकार पुलिस अधिकारियों की  अगुवाई में टीम का गठन किया गया था। कड़ी मशक्कत के बाद 5 दिनों में कमिश्नरेट पुलिस को यह सफलता मिली है। 

हैदर की गिरफ्तारी के बाद अब उसके फरार को लेकर तमाम चर्चा पर विराम लग गया है। दूसरी ओर रश्मि रंजन महापात्र ने हैदर की गिरफ्तारी को लेकर अपनी अनुभूति को बयान किया। उन्होंने कहा कि वह वहां पर पुलिस की नजर से बचने के लिए बार-बार जगह बदल रहा था। ऐसे में कमिश्नरेट पुलिस की टीम को उसे ढूंढने के लिए मोटरसाइकिल के द्वारा इधर-उधर भी चक्कर लगाना पड़ता था और आखिरकार उसे तेलंगाना के संगरेड्डी जिल्ला जहीराबाद अखनूर में देखने को मिला और उसे देखते ही बड़े होशियारी से तेलंगाना पुलिस की मदद से दबोचा गया।

  काबू करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद अब तमाम अटकलों पर विराम लग चुका है। लेकिन वह क्यों और किसकी मदद से फरार हुआ था। उसके फरार के पीछे का राज क्या है, वह सब उगलवाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस उससे रिमांड में लाएगी और आने के बाद ही षड़यंत्र के बारे में विस्तृत सूचना मिल पाएगा। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर सोमेंद्र प्रियदर्शी ने गण माध्यम को दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.