Cuttack Weather Update: मूसलाधार बारिश से कटक हुआ पानी-पानी, जलजमाव से लोग की बढ़ी परेशानी

Cuttack weather News कटक में मूसलाधार बारिश से शहर के निचले इलाके पूरी तरह जलमग्‍न हो गए हैं। घरों के अंदर पानी आने से लोग परेशान हैं। नालियों से कीचड़ की सफाई का कार्य सही तरह से न होने के कारण स्थिति गंभीर है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:02 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:02 PM (IST)
Cuttack Weather Update: मूसलाधार बारिश से कटक हुआ पानी-पानी, जलजमाव से लोग की बढ़ी परेशानी
कटक शहर हुई तेज बारिश बाद शहर के जगन्नाथ बल्लभ रास्ते में जमा नाले का पानी।

 कटक, जागरण संवाददाता। बारिश के चलते कटक शहर में जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है। शहर के कई निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति गंभीर बनी हुई है। लोगों के घर के अंदर पानी घुस गया है।जानकारी के मुताबिक इस साल कटक शहर के विभिन्न नालियों से कीचड़ की सफाई का कार्य सही तरह से ना होने हेतु इस तरह की स्थिति पैदा होने का आरोप शहर के लोग लगा रहे है। गुरुवार को राज्यसभा सांसद सुभाष सिंह भी शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर नाली से कीचड़ की सफाई की स्थिति को घूम कर देखा। नालियों से सही तरह से कीचड़ न निकाले जाने हेतु असंतोष जताते हुए सीएमसी के अधिकारियों को तुरंत ठोस कदम उठाने के लिए निर्देश जारी किया।

मूसलाधार बारिश से कई इलाकेे लबालब

शुक्रवार को कुछ समय के लिए हुई मूसलाधार बारिश के चलते कटक शहर के कई इलाका लबालब हो गया। कटक का पट्टापुल, मकराबाग साही, बदामबाड़ी, तुलसीपुर आदि इलाकों में घंटों तक पानी का जमाव देखने कोमिला। केवल बड़ी नालियों से नहीं बल्कि गली मोहल्ले में मौजूद छोटी-छोटी नालियों से भी इस साल कीचड़ निकालने का कार्य सही तरह से ना होने हेतु शहर के निचली इलाकों में रहने वाले लोगों खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हर साल की भांति इस साल भी शहर के निचले इलाकों से बारिश का जल निष्कासन करने के लिए पंपसेट भी लगाया गया है। लेकिन वह पंप सेट सही समय पर ना चलाने हेतु, घंटों पानी का जमाव देखने को मिला है। शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोग यह आरोप लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी