कटक के विकास को अहमियत दे रही है राज्‍य सरकार: वित्त मंत्री निरंजन पुजारी

कटक बारबाटी स्टेडियम में 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा फहराते हुए वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने कहा कि राज्य सरकार कटक के विकास को अहमियत दे रही है। इस मौके पर राज्य व देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि भी दी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:22 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:22 AM (IST)
कटक के विकास को अहमियत दे रही है राज्‍य सरकार: वित्त मंत्री निरंजन पुजारी
राज्य वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने मंगलवार को कटक के बारबाटी स्टेडियम में तिरंगा फहराया

कटक, जागरण संवाददाता। प्राचीन नगरी कटक के विकास को राज्य सरकार अहमियत दे रही है। यह बात राज्य वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने मंगलवार को कटक बारबाटी स्टेडियम में 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा फहराते हुए अपने अभिभाषण में कही है। कटक के एससीबी मेडिकल को अंतरराष्ट्रीय स्तर का अस्पताल में तब्दील करने के लिए राज्य सरकार मेगा परियोजना का शुभारंभ करते हुए प्राथमिक पड़ाव में तालदंडा कैनाल के दोनों छोर पर रास्तों का संप्रसारण कार्य शुरू किया। 

 ठीक उसी तरह कटक खान नगर इलाके में 12 एकड़ की जमीन पर 65 करोड़ की लागत में नई बस टर्मिनल निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शिलान्यास किया है। उन्होंने इस मौके पर राज्य व देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पण करने के साथ-साथ इस दिन की अहमियत के बारे में भी रोशनी डाली। तिरंगा झंडा फहराते हुए उन्होंने इस मौके पर कुछ कोरोना योद्धाओं के साथ साथ समाज के विभिन्न समाजसेवा क्षेत्र में विशेष योगदान के चलते सम्मानित किया। हालांकि इस साल कोरोना के चलते केवल पुलिस की टीम मैदान में मौजूद रही जबकि स्कूल और कॉलेज के एनसीसी छात्र-छात्रा नजर नहीं आए और परेड को भी बंद कर दिया गया था। इस मौके पर कटक के जिलाधीश भवानी शंकर चयनी और कटक डीसीपी प्रतीक सिंह के साथ-साथ कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी