हिरासत में मौत को लेकर डीजीपी ने जिला कप्तानों को चेताया

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय की अध्यक्षता में हिरासत में मौत मुद्दे को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 06:43 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 06:43 AM (IST)
हिरासत में मौत को लेकर डीजीपी ने जिला कप्तानों को चेताया
हिरासत में मौत को लेकर डीजीपी ने जिला कप्तानों को चेताया

जागरण संवाददाता, कटक : राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय की अध्यक्षता में हिरासत में मौत मुद्दे को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई। पुलिस हिरासत में रहते समय आरोपियों के प्रति पुलिस की मात्राधिक कार्रवाई के चलते विभाग की बदनामी हो रही है। इस मुद्दे पर बैठक में अहमियत दी गई। आरोपियों की गिरफ्तारी और हिरासत में रहते समय किसी भी तरह के नियम खिलाफी ना करने की हिदायत डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को दी है। डीजीपी ने विभिन्न जिलों के एसपीओ को भी इस संदर्भ में आवश्यक परामर्श दिया है।

कटक के बक्सी बाजार में मौजूद राज्य पुलिस मुख्यालय में मंगलवार अपराह्न को हुई इस बैठक में जिलों के एसपी, कटक और राउरकेला के रेलवे विभाग के एसपी सहित सभी आइजी-डीआइजी के साथ डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये से इस मुद्दे के साथ-साथ अन्य कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए विधि-व्यवस्था की समीक्षा की। करीब तीन घंटे चली इस बैठक में मो सरकार, टेलीफोन फीडबैक व्यवस्था को फिर से शुरू किए जाने के संबंध में डीजीपी ने जोर दिया। इसके अलावा जांच की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए जिलों के एसपीओ को डीजीपी ने सलाह दी है। सीसीटीएनएस माध्यम से अपराध की समीक्षा के लिए स्पेशल रिपोर्ट मॉडल प्रवर्तन में किस तरह से तरक्की लाई जा सकती है, इस पर भी डीजीपी ने फोकस किया। पुलिस स्टेशन में सीसीटीवी की कार्यप्रणाली के साथ-साथ दिशा प्रदान के मसले में ठीक ढंग से कार्य करने के लिए सलाह देने के साथ-साथ विस्तार से चर्चा की गई। भुवनेश्वर में मालकिन को ब्लैकमेल करने के आरोप में चालक गिरफ्तार : भुवनेश्वर में अपनी मालकिन के साथ शारीरिक संबंध के लिए दबाव बनाने के आरोप में पुलिस ने चालक अतनु प्रियदर्शी सेनापति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। मालकिन की शिकायत पर एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने पुराने भुवनेश्वर के महताब रोड निवासी अतनु को गिरफ्तार किया है। अतनु पर आरोप है कि उसने महिला के साथ वीडियो काल को वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला था। इतना ही नहीं अतनु ने उक्त महिला के पति के कुछ दोस्तों के पास महिला से वीडियो कालिग भेजे और बदनाम करने की कोशिश की थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी