शिखरपुर से जोब्रा बैरेज तक निर्माण होने वाले ओवरब्रिज प्रोजेक्ट का विरोध: जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

शिखरपुर से जोब्रा बैरेज (Shikharpur to Jobra Barrage) तक निर्माण होने वाले ओवरब्रिज प्रोजेक्ट का विरोध कर जोब्रा जन जागरण मंच ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। मंच ने कहा ओवर ब्रिज निर्माण होने से 127 परिवार विस्थापित होंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 11:55 AM (IST)
शिखरपुर से जोब्रा बैरेज तक निर्माण होने वाले ओवरब्रिज प्रोजेक्ट का विरोध: जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन
शिखरपुर से जोब्रा बैरेज तक निर्माण होने वाले ओवरब्रिज प्रोजेक्ट का विरोध

कटक,  जागरण संवाददाता। शिखरपुर से जोब्रा बैरेज तक निर्माण होने वाले ओवरब्रिज प्रोजेक्ट का विरोध कर जोब्रा जन जागरण मंच की ओर से कटक जिलाधीश के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया और जिलाधीश के उद्देश्य से एक मांगपत्र भी प्रदान किया गया है। ब्रिज निर्माण होने से वहां पर बसने वाले 127 परिवार और 40 दुकान को हटाना पड़ेगा। प्रशासन के पास विकल्प व्यवस्था होने के बावजूद उस इलाके से ही इस परियोजना को क्यों लागू करने के लिए प्रयास कर रहा है प्रशासन यह सवाल उठाया है मंच ने। 

 मंच के अध्यक्ष रामकृष्ण शर्मा की अगुवाई में कटक के ग्रामीण एसपी कार्यालय के पास से विशाल रैली निकलकर जिलाधीश के कार्यालय सामने पहुंची।वहां अयोजीत प्रतिवाद सभा में ब्रिज निर्माण होने से स्थानीय लोगों को किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा उस बारे में रोशनी डाली गई। आंदोलन के पश्चात कटक के जिलाधीश भवानी शंकर चइनी को मंच की ओर से ज्ञापन सौंपा गया। एससीबी मेडिकल को ऐम्स प्लस अस्पताल में तैयार करने के लिए शिखरपुर से चहटा तक महानदी रिंग रोड को सिक्स लेन वाली रास्ते में तब्दील करने के लिए व्यापक योजना बनायी गयी है। 

 उसी योजना के चलते ओवरब्रिज निर्माण किया जाएगा। इसके चलते जोब्रा मल्हार साही के 127 परिवार के साथ-साथ जोब्रा दुर्गा मंडप चौक से 40 से अधिक दुकानों को तोड़ना पड़ेगा। यह बात वहां पर की गई सर्वे में स्पष्ट की गई है। महानदी के तट पर वह ब्रिज निर्माण के लिए पर्याप्त जगह होने के बावजूद जिला प्रशासन उसे क्यों अनदेखी कर रही है, यह सवाल उठाया है मंच ने। इस आंदोलन में मंच के सचिव रेणुवाला बेहेरा, सलाहकार वकील शुभेंदु मोहंती, संजीत सामल, अभय बेहेरा, ए.श्रीनिवास राव, पूर्व पार्षद संगीता शर्मा, वकील अमरेंदु मोहंती प्रमुख शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी