कटक रेलवे स्टेशन से डेढ़ लाख रुपए का 14 किलो गांजा बरामद, एक गिरफ्तार

कटक रेलवे स्टेशन से पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए का 14 किलो गांजा बरामद किया है। इस मामले में बिहार के पटना सिटी आर.ओ-48.जी उमर दराज लेन का आशुतोष कुमार सिन्हा को आरपीएफ ने काबू कर जीआरपी पुलिस के जिम्मे सौंप दिया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:42 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:18 PM (IST)
कटक रेलवे स्टेशन से डेढ़ लाख रुपए का 14 किलो गांजा बरामद, एक गिरफ्तार
कटक रेलवे स्टेशन से एक गांजा तस्कर गिरफ्तार

कटक, जागरण संवाददाता। कटक रेलवे स्टेशन से फिर से एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।आरोपी के पास से रेलवे पुलिस ने 14 किलो वजन का गांजा बरामद किया है। यह गांजा दो ट्रॉली बैग में भरा हुआ था। बरामद होने वाली गांजा का अनुमानित मूल्य करीब डेढ़ लाख रुपए होगी। गांजा तस्करी के आरोप में दिल्ली में रहने वाला बिहार के पटना सिटी, आर.ओ-48.जी, उमर दराज लेन का आशुतोष कुमार सिन्हा को आरपीएफ ने काबू कर जीआरपी पुलिस के जिम्मे दिया है। जीआरपी आशुतोष से पूछताछ करने के पश्चात कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे एक नंबर गेट के पास आरपीएफ के महिला कांस्टेबल तिलोत्तमा स्वाइं ड्यूटी करते समय आशुतोष दो ट्रॉली बैग लेकर स्टेशन के अंदर घुसा। उसके ऊपर संदेह होने हेतु बैग जांच करने के लिए कहा गया और जांच में पता चला कि उसके अंदर गांजा है। इस बारे में एस आई जी.संतोष और अन्य पुलिस कर्मचारी खबर दी गई और फिर आशुतोष को काबू कर लिया गया। आशुतोष को आरपीएफ आईआईसी प्रवीण कुमार जिरह करने के बाद यह पता चला है कि, दिल्ली से किस तरह से गांजा कारोबार का नियंत्रण किया जा रहा है।

दिल्ली में रहने वाला नवीन उर्फ कालिया उर्फ जगा ओडिशा में गांजा कारोबार चला रहा है। एक से अधिक एजेंट को ओडिशा से गांजा लाकर बाहर राज्य में तस्करी करने के लिए वह तैनात किया है। उसी के निर्देश पर ही आशुतोष कटक से गांजा लेने के लिए आया था। आशुतोष कटक स्टेशन में पहुंचने के बाद पप्पू उर्फ बंटी उर्फ नरेंद्र को मोबाइल फोन के द्वारा संपर्क किया। आशुतोष अपने साथ लाने वाली दोनों ट्रॉली बाग को उसे दिया और उस में बंटी ने गांजा भर दिया। स्टेशन के नजदीक कॉलेज चौक स्टेट बैंक एटीएम के पास आशुतोष को वह गांजा से भरा हुआ ट्रॉली बैग देकर फरार हो गया। कटक से झारखंड रांची होते हुए हातिआ इलाके को ले जाने के लिए योजना की गई थी। इस कारोबार के लिए नवीन कमीशन के तौर पर आशुतोष को 10 हजार देने के लिए कहा था। पूछताछ के बाद आरपीएफ पुलिस आशुतोष से यह बात जान पाई है। आरपीएफ पुलिस इस गांजा तस्करी का सरगना दिल्ली में बैठने वाला नवीन और कटक में गांजा तस्करी करने वाला बंटी को दबोचने के लिए प्रयास शुरू किया है।

chat bot
आपका साथी