कटक के सन अस्पताल की पांचवीं मंजिल में आग से मची अफरातफरी, स्‍थानांतरित किए गए मरीज

सन अस्पताल के पांचवीं मंजिल में आग लगने से अस्पताल परिसर में मची अफरातफरी मच गयी। एम्बुलेंस के जरिए मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेजा गया । 5 दमकल गाड़ियों के जरिए आग को बुझाया गया किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 02:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 02:37 PM (IST)
कटक के सन अस्पताल की पांचवीं मंजिल में आग से मची अफरातफरी, स्‍थानांतरित किए गए मरीज
कटक के सन अस्पताल के पांचवीं मंजिल पर भीषण आग

 भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कटक बीजू पटनायक चौक के समीप मौजूद सन अस्पताल के पांचवीं मंजिल में आज पूर्वाह्न में अचानक आग लग जाने से अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गई। आग इतनी भयानक थी की शहर में 5 किमी. दूरी तक दिखाई गई। अस्पताल में भर्ती मरीजों को तुरन्त एम्बुलेंस के जरिए अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर लिए जाने से किसी मरीज या अस्पताल के कर्मचारी को नुकसान नहीं हुआ है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रित कर लिया है। कटक के जिलाधीश, डीसीपी के साथ तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। 

 जानकारी के मुताबिक आज पूर्वाह्न में कटक शहर में मौजूद सन अस्पताल के पांचवीं मंजिल से धुआं निकलने लगा। धुआं निकलता देख अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम के साथ जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई, जिससे आग अन्यत्र नहीं फैल पायी। सर्वप्रथम बिल्डिंग को कर्डन घेरे मे लेते हुए मरीजों को अस्पताल से बाहर निकालकर उन्हें शहर में मौजूद अन्य अस्पताल में पहुंचाया गया। दमकल विभाग की 5 गाड़ियां आग को बुझाने में लग गए। पांचवीं मंजिल पर आग लगने से आस-पास की बिल्डिंग एवं भुवनेश्वर से पहुंची क्रेन की सहायता से फायर टीम आग बुझाने में लग गई। 

 कटक जिलाधीश भवानी शंकर चइनी ने कहा है कि आग को बुझा लिया गया है। इसमें किसी भी मरीज या अस्पताल के कर्मचारी को कोई क्षति नहीं हुई है। किस वजह से यह आग लगी है, वह स्पष्ट नहीं हो सका है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई। खबर लिखे जाने तक आग को बुझा लिया गया था। आग बुझाने के बाद दमकल टीम बिल्डिंग मे घुसी और जहां कहीं से धुआं निकल रहा था, उसे बुझा दिया।

chat bot
आपका साथी