Cuttack: डकैत गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार; 5 महीनों में 15 लाख के गहनों की लूट

कटक पुलिस ने एक डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है ये गैंग रात को घर के अंदर घुस कर कीमती जेवरात रुपए लूट कर फरार हो जाता था। बीते पांच माह में इसने 15 लाख के गहने और अन्‍य सामना लूटा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 01:46 PM (IST)
Cuttack: डकैत गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार; 5 महीनों में 15 लाख के गहनों की लूट
कटक चौद्वार थाना पुलिस एक डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है।

कटक, जागरण संवाददाता। कटक चौद्वार थाना पुलिस एक डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह डकैत गिरोह दिन में इधर-उधर घूमते हुए घरों के ऊपर नजर रखते थे और रात को घर के अंदर घुस कर कीमती जेवरात, रुपए लूट कर फरार हो जाते थे। पुलिस इस गिरोह के सरगना कटक मंगलाबाग थाना अंतर्गत सगड़िया साहि का कुख्यात अपराधी चीकू उर्फ़ अनिल कुमार बेहेरा के साथ-साथ कुल 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार होने वाले अन्य 5 आरोपी हैं जगतपुर लक्ष्मी विहार का छोटू और प्रशांत पलेइ, प्राधन साही का लिपू उर्फ विश्वजीत साहू, लक्ष्मीपुर का गुरुवा मारंडी, जोगी और लक्ष्मीधर टुडू, मंगलाबाग थाना अंतर्गत नुआ पटना का निलु उर्फ प्रशांत कुमार साहू । इनके पास से पुलिस 165 ग्राम सोने की जेवर, दो मोटरसाइकिल, दो लैपटॉप, एक लोहा काटने वाली कटर, डीवीआर मशीन आदि बरामद किया है। बरामद होने वाली सोने की अनुमानित मूल्य करीब 9 लाख आकलन किया गया है। यह पता चला है कि, यह गैंग महज 5 महीनों के अंदर शहर से करीब 15 लाख रुपये के सोने के जेवरात और दूसरे कीमती सामान भी लूट लिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक,चौद्वार कपालेश्वर निवासी मनोज कुमार बराल परिवार के साथ जुलाई 27 तारीख की सुबह मंगराजपुर में मौजूद घर को चले गए थे । 28 तारीख को जब वापस कपालेश्वर में मौजूद घर को लौटे तो घर से सोने की जेवरात लूट होने की बात जान पाए थे। इसके साथ ही साथ रुपए भी गायब था। घर की ताला काटकर लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम देने के बारे में अनुमान लगाने के बाद चौद्वार थाना में एक मामला दर्ज किया था । उसी मामले की छानबीन शुरू करते हुए पुलिस इस गिरोह को दबोच लिया है। चीकू, छोटू ,लिपू और गुरुबा यह डकैती को अंजाम दिए थे और लूट की सोने की जेवरात को जोगी और नीलू को बेच दिया था। यह बात पुलिस छानबीन में जान पाई है।

यह डकैत गिरोह अन्य जगहों पर भी इसी तरह की लूट की वारदात को अंजाम देते थे। छानबीन से यह भी पता चला है कि, इनके नाम पर पहले से ही कहीं अपराधिक मामला कटक समेत खुरदा, पूरी आदि जिले में भी मौजूद हैं। यहां तक कि वर्ष 2020 में आरोपी चीकू को कटक कमिश्नरेट पुलिस एनकाउंटर भी किया था। यह जानकारी मंगलवार को कटक डीसीपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एडीसीपी प्रमोद रथ ने दी है। इस मौके पर जोन 1 के एसीपी अमरेंद्र पंडा, चौद्वार थाना अधिकारी बिरंची नारायण पति प्रमुख मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी