Cuttack: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के प्रतिवाद में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल की बढ़ रही कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया इस मौके पर कटक जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से वहां से गुजरने वाले लोगों को पेट्रोल प्रति लीटर 80 रुपए के हिसाब से मुहैया किया गया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 03:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 03:00 PM (IST)
Cuttack: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के प्रतिवाद में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के प्रतिवाद में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कटक, जागरण संवाददाता। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रतिवाद में कटक जिला कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कटक लिंक रोड में मौजूद भारत पैट्रोलियम पेट्रोल पंप के पास हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान में आम लोगों को भी शामिल किया गया।

कटक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मानस चौधरी की अगुवाई में चले इस आंदोलन में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुरेश महापात्र, रवि मलिक भी शामिल हुए। इस मौके पर कटक जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से वहां से गुजरने वाले लोगों को पेट्रोल प्रति लीटर 80 रुपए के हिसाब से मुहैया किया गया। लोग वहां पेट्रोल भरने के साथ-साथ कांग्रेस द्वारा चलाए जाने वाली इस मुहिम को अपना सहयोग दिया और वहां पर चलने वाली हस्ताक्षर अभियान में लोग शामिल हुए।

कटक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मानस चौधरी के मुताबिक, कांग्रेस के जमाने में जब पेट्रोल और डीजल की कीमत में चंद रुपए की बढ़ोतरी होती थी, तब भाजपा और बीजू जनता दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर हंगामा करते थे। लेकिन अब जब केंद्र में भाजपा सरकार है और राज्य में बीजू जनता दल की सरकार है, ऐसे में राज्य के विभिन्न जगहों पर पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपए के आंकड़े को पार कर चुकी है और इनका विरोध प्रदर्शन भी नहीं हो रहा है।

जल्द से जल्द केंद्र और राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल से टैक्स घटाए ताकि जरूरी सामानों की कीमत भी घट सके। कांग्रेस नेता सुरेश महापात्र के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमत के चलते रोजमर्रा के सामानों की कीमत में काफी उछाल आ रहा है। ऐसे में गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों का जीना कोरोना काल में दुश्वार हो चुका है। इस लिए पेट्रोल और डीजल की कीमत को हटाना जरूरी है। अगर इस दिशा में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कुछ भी ठोस कदम नहीं उठाया गया, तो आने वाले दिनों में कांग्रेसी इस आंदोलन को और व्यापक करने की चेतावनी दी है। इस आंदोलन में काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी