कटक कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता: 11 बंदूक, 51 गोली जब्त, 4 गिरफ्तार

कटक कमिश्नरेट पुलिस ने चोरी छिपे बंदूक का कारोबार करने वाले 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1 बंदूक 51 गोली जब्त की गई है। बता दें कि कुख्यात गैंगस्टर डी.ब्रदर्स के घर से कुछ महीने पहले 16 बंदूक और 1095 राउंड गोली बरामद की गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:29 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:29 PM (IST)
कटक कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता: 11 बंदूक, 51 गोली जब्त, 4 गिरफ्तार
कमिश्नरेट पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपराधी एवं उनके पास से जब्त हथियार

कटक, जागरण संवाददाता। कटक कमिश्नरेट पुलिस को चोरी छिपे बंदूक का कारोबार को रोकने की दिशा में आज एक बड़ी सफलता मिली है। इस गोरख धंधे में लिप्त कमिश्नरेट पुलिस ने कुल 4 अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उनके पास से 11 बंदूक, 51 गोली जब्त की गई है। इसमें से तीन नाइन एमएम पिस्तौल, छह 7.65 एमएम पिस्तौल, दो देसी बंदूक जब्त किया गया है।

गिरफ्तार होने वाले आरोपियों में बंदूक कारोबार सरगना अनुगुल जिले के तालचेर थाना अन्तर्गत पाईकसाही का टुकुना स्वांई, कटक बादामबाड़ी थाना अन्तर्गत ढिअसाही का संत उर्फ संतोष राउत, कटक बादामबाड़ी थाना अन्तर्गत शंकरपुर बारिकसाही का लिपू उर्फ ज्योतिरंजन बारिक, कटक बादामबाड़ी थाना अन्तर्गत शंकरपुर नुआसाही का प्रशांत राउत शामिल हैं। टुकुना के नाम पर अनुगुल, कटक के साथ विभिन्न थानों में पहले से ही 18 संगीन मामले दर्ज हैं। ठीक उसी तरह से संतोष, लिपू एवं प्रशांत के नाम पर भी एकाधिक मामले पहले से दर्ज हैं। 

पुलिस कमिश्नर सौमेन्द्र प्रियदर्शी ने इस संदर्भ में बुधवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि चोरी से बंदूक कारोबार लिंक की छानबीन के लिए जेल में रहने वाले टुकुना साहू को रिमांड में लाया गया था। उससे पूछताछ करने के पश्चात अन्य तीन अपराधियों के बारे में पता चला और उनसे इतनी बड़ी मात्रा में असलहे व गोली चौद्वार थाना पुलिस ने जब्त किया है। कुख्यात गैंगस्टर डी.ब्रदर्श के घर से कुछ महीने पहले 16 बंदूक और 1095 राउंड गोली बरामद की गई थी। इसकी जांच पड़ताल को आगे बढ़ाने के साथ ही पुलिस को टुकुना स्वांई के बारे में पता चला। यह सब असलहा टुकुना साहू डी.ब्रदर्स को मुहैया किया था।

इसके अलावा इसे अन्य कई असलहा कारोबार में लिप्त होने की जानकारी पुलिस के पास थी। ऐसे में पुलिस ने इसे पांच दिन की रिमांड में लाकर पूछताछ कर रही थी। कुछ दिन पहले कमिश्नरेट पुलिस 12 अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से 7 बंदूक और 35 गोली बरामद की थी। चाउलियागंज, जगतपुर, मालगोदाम थाने से जुड़ी असलहा कारोबार के बारे में अधिक छानबीन करने के पश्चात इन सभी घटनों में तालचेर के टुकुना स्वांई का नाम सामने आया था।

पुलिस कमिश्नर के द्वारा दी जाने वाली जानकारी के मुताबिक पिछले तीन महीने के अन्दर 43 बंदूक, 225 राउंड गोली बरमाद की गई है। फिलहाल ट्वीन सिटी पुलिस की ओर से अपराधियों के खिलाफ स्पेशल ड्राइव जारी है। इस स्पेशल ड्राइव के तहत कुल 49 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। आगे भी अपराधियों के खिलाफ यह मुहिम जारी रहने की बात पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी ने सूचना दी है।

chat bot
आपका साथी