इस साल नहीं लगेगा कटक का ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला : जिलाधीश

ओडिशा के लोकप्रिय पर्व बोइत बंदान के अवसर पर कटक का ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला इस साल कोरोना के चलते नहीं लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:34 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:34 AM (IST)
इस साल नहीं लगेगा कटक का ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला : जिलाधीश
इस साल नहीं लगेगा कटक का ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला : जिलाधीश

जागरण संवाददाता, कटक : ओडिशा के लोकप्रिय पर्व बोइत बंदान के अवसर पर कटक का ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला इस साल कोरोना के चलते नहीं लगेगा। कटक जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को जिलाधीश भवानी शंकर चइनी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार किसी भी तरह के जमावड़ा के लिए इजाजत नहीं दी जाएगी। इसी के मद्देनजर इस मेले का आयोजन इस साल नहीं किया जाएगा। बोइत बंदान के कार्यक्रम पर भी पाबंदी लगायी गई है। अगर निजी तौर पर कोई यह कार्यक्रम करेगा तो उसे कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा और भीड़ के लिए बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी।

जिलाधीश ने कहा कि कटक जिला के आठगड़ में मौजूद धवलेश्वर पीठ पर होने वाली बड़ओसा के लिए भी भीड़ अधिक तादाद में उमड़ने की संभावना है। इसी के मद्देनजर बड़ओसा के लिए इजाजत नहीं दी जाएगी। किसी भी तरह के जन समागम के लिए प्रशासन द्वारा किसी को भी इजाजत नहीं दी जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि बोइत बंदान पर्व के अवसर पर हर साल कटक में बालीयात्रा मेला का आयोजन किया जाता है। इस मेले में राज्य और राज्य बाहर के विभिन्न इलाकों से व्यापारी कारोबार के लिए आते हैं। आठ दिवसीय इस मेले में 100 करोड़ से अधिक का कारोबार होता है। इस मेले में हर किस्म के झूले के साथ-साथ करीब दो हजार से अधिक छोटे-बड़े स्टॉल कारोबार के लिए लगाए जाते हैं। लेकिन इस साल कोरोना के चलते इस मेले को बंद कर दिया गया है। इससे व्यापारियों सहित आम लोगों में निराशा है।

chat bot
आपका साथी