दिनदहाड़े गहनों की दुकान से 7 लाख की लूट: लुटेरों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद

कटक में एक गहनों की दुकान में घुसकर 7 लाख रुपये की लूट का मामला सामने आया है। घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे मोटरसाइकिल से फरार हो गए। उनका चेहरा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 02:25 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 02:25 PM (IST)
दिनदहाड़े गहनों की दुकान से 7 लाख की लूट: लुटेरों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद
गहने की दुकान में घुसकर 7 लाख के सोने के जेवरात लूटकर लुटेरे फरार

कटक, जागरण संवाददाता। कटक पुरीघाट थाना अंतर्गत दोलमुंडई में मौजूद एक गहने की दुकान में घुसकर  7 लाख रुपए के सोने के जेवरात लूटकर लुटेरे फरार हो गए है। हालांकि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। एक मोटरसाइकिल में आकर यह लुटेरे योजना के तहत ही लूट की वारदात को अंजाम देने के पश्चात वापस मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। इस बारे में खबर पाकर पुरीघाट थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की  है। 

प्राप्त सूचना के मुताबिक वीरवार अपराह्न को करीब 4 बजकर 30 मिनट पर दोलमुंडई में मौजूद जय जगन्नाथ ज्वेलरी दुकान के पास एक मोटरसाइकिल पर दो लुटेरे आ धमके। एक बाहर मोटरसाइकिल के साथ खड़ा रहा जबकि दूसरा दुकान के अंदर घुसकर जेवर खरीदने का बहाना बनाया। दुकान के अंदर मौजूद रहने वाले दुकान के जौहरी को एक के बाद एक गहना दिखाने के लिए कहा। जौहरी बैग में रखे गहने को एक के बाद एक दिखा रहा था कि तभी लुटेरे ने शो-केस के उपर रखे जाने वाली गहने के साथ-साथ गहने से भरी बैग को छीन कर भागना शुरू किया। ज्वेलरी दुकान का मैनेजर अंजन उस समय दुकान के बाहर खड़ा था और लुटेरे को वहां से भागता देख उसे रोकना चाहा। लेकिन वह लुटेरा दुकान के मैनेजर अंजन को जोर से धक्का देकर नीचे गिरा दिया और वहां से फरार हो गया। 

 ज्वेलरी दुकान के मैनेजर नीचे गिरने हेतु उसका पैर टूट गया और इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। जय जगन्नाथ ज्वेलरी के मालिक वसंत कुमार मुलिया के मुताबिक,  दुकान से करीब 150 ग्राम वजन के सोने की जेवरात की लूट हुई है। जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपए से अधिक है। हालांकि इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरों का चेहरा सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है। उसी आधार पर पुरीघाट थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू करने के पश्चात दोनों लुटेरों को दबोचने के लिए जांच में जुट गई है। अभी तक लूट के जेवरात या लुटेरों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगा पाई है पुलिस। पुलिस को कड़ी चुनौती देकर दिनदहाड़े इस लूट की वारदात को लुटेरों ने अंजाम दिया। जिसके चलते अब कटक में व्यापारियों के बीच आतंक का माहौल छा गया है।

chat bot
आपका साथी