Cuttack: लॉकडाउन में बासी खाना बेचने के चलते 50 हजार रुपए का जुर्माना, तीन होटल सील

कोरोना लॉकडाउन के दौरान बासी खाना (stale food ) बेचने के मामले में सीएमसी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटलों (रेस्टोरेंट) में छापेमारी कर 50 हजार का जुर्माना वसूला है और तीन दुकानें भी सील कर दीं। यहां मिलावटी खाना बरामद किया और उसे बाद में नष्ट कर दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 02:36 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 02:54 PM (IST)
Cuttack: लॉकडाउन में बासी खाना बेचने के चलते 50 हजार रुपए का जुर्माना, तीन होटल सील
बासी खाना बेचने के चलते 50 हजार रुपए का जुर्माना

कटक, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन और शट डाउन में कटक शहर के होटलों में पार्सल में बासी खाना और बचा हुआ खाना यहां तक की मिलावटी खाना मुहैया किया जा रहा है। इस बारे में बार-बार सीएमसी के पास आरोप आ रहा था। ऐसे में शुक्रवार को खबर लगते ही सीएमसी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कटक सीडीए और बक्सी बाजार इलाके में मौजूद होटलों (रेस्टोरेंट) में छापेमारी कर 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूला और तीन होटल को सील किया है।

सीडीए सेक्टर-9 और 10 में मौजूद होटल गोपाल, सावित्री, हाकिम बिरयानी, फिल्मी फूड के साथ बक्शी बाजार में होटल रॉयल बिरयानी, होटल मेनका और होटल सुपर फूड के ऊपर छापेमारी कर 5 क्विंटल बासी बचा हुआ मिलावटी खाना बरामद किया और उसे बाद में नष्ट कर दिया गया है। इन होटलों के मालिकों से 50 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।

कटक नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा नियम 2006 के अनुसार सीडीए में मौजूद होटल गोपाल, सावित्री और बक्शी बाजार में मौजूद सुपर फूड होटल को सील कर दिया है। सीएमसी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सत्यव्रत महापात्र की अगुवाई में चले इस छापेमारी में स्वास्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतीक्षा दास महापात्र, स्वास्थ्य परिदर्शक त्रैलोक्य साहू, भगवान लेंका, सुधाकर दास, बसंत कुमार महंत प्रमुख शामिल थे।

chat bot
आपका साथी