ओडिशा : राजधानी में जीरो नाइट जश्न पर मनाही, जांच के लिए 12 स्पेशल टीम का गठन

जीरो नाइट में जीरो टलेरान्स व्यवस्था अपनायी जाएगी। यदि इसका कोई उल्लंघन करते हुए पाया गया तो फिर उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। तमाम चौक चौराहों पर जांच होगी। इसके साथ ही शराबियों को पकड़ने के लिए ब्रेथ आनलाइजर का प्रयोग किया जाएगा।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 09:18 AM (IST)
ओडिशा : राजधानी में जीरो नाइट जश्न पर मनाही, जांच के लिए 12 स्पेशल टीम का गठन
पकड़े जाने पर लगेंगे मोटी रकम का जुर्माना: ब्रिटेन में दुसरे संक्रमण को देखते हुए लिया गया है यह निर्णय

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर में जीरो नाइट सेलीब्रेशन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त की जाएगी। कमिश्नरेट पुलिस 12 स्पेशल टीम इसके लिए तैयार करेगी। होटल या पब में भीड़ होने पर मोटी रकम जुर्माना के तौर पर वसूला जाएगा। इसके अलावा बुकिंग एवं व्यापक स्तर पर जांच की जाएगी।

जीरो नाइट में जीरो टलेरान्स व्यवस्था अपनायी जाएगी। यदि इसका कोई उल्लंघन करते हुए पाया गया तो फिर उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। तमाम चौक चौराहों पर जांच होगी। इसके साथ ही शराबियों को पकड़ने के लिए ब्रेथ आनलाइजर का प्रयोग किया जाएगा। नए साल का काउंटडाउन शुरू हो गया है। ब्रिटेन में कोविड का दुसरा संक्रमण देखने के बाद ओड़िशा में इसका प्रभाव देखा जा रहा है। इस परिस्थिति में भी राजधानी के विभिन्न पर्यटन स्थल, पार्क, मार्केट, माल, होटल में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। इसे लेकर कमिश्नरेट पुलिस की चिंता बढ़ गई है। यही कारण है कि नए साल पालन के लिए जीरो नाइट को सरकार ने अनुमति भी नहीं दी है।

कोविड प्रतिबंध के कारण इस बार 31 दिसम्बर को किसी भी होटल, क्लब तथा बार में जीरो नाइट का पालन किया जाएगा। वहीं दुसरी तरफ इसका उल्लंघन करने वालों पकड़ने के लिए कमिश्नरेट पुलिस तैयारी कर रही है। शहर के बाहरी क्षेत्र में पिकनिक, दावत का आयोजन लोग ना करने पाए उस पर कमिश्नरेट पुलिस नजर रखेगी। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से 12 स्क्वाड का गठन किए जाने की जानकारी भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने दी है। 31 दिसम्बर एवं 1 जनवरी को दो जनवरी को राजधानी के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बल की टीम तैनात होगी और होटलों में बुकिंग की जांच करने के साथ वाहनों की भी जांच की जाएगी। नशे के अवस्था में गाड़ी चलाने वालों को रोकने के लिए ब्रेथ आनालाइजर माध्यम से जांच की जाएगी। इसके अलावा दुर्घटना रोकने के लिए ट्रिपल राइडिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी