Odisha Weather ALERT! ओडिशा के इन 7 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Odisha weather News ओडिशा में 27 जून तक बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं राज्‍य के सात जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 22 जून तक ओडिशा में 139.5 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:08 AM (IST)
Odisha Weather ALERT! ओडिशा के इन 7 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
ओडिशा के इन 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के विभिन्न जिलों में बारिश का दौर जारी है। आगामी 27 जून तक यह स्थिति बनी रहेगी। कुछ जिलों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। ऐसे में क्षेत्रीय मौसम विभाग की तरफ से 7 जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। इन सात जिलों में कटक, जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा, जाजपुर, ढेंकानाल, केन्दुझर तथा मयूरभंज जिला शामिल है, जहां पर भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की है।

27 जून विभिन्न जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर पंजाब से हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड एवं गांगेय पश्चिम बंगाल के के बीच एक ट्राफ लाइन बनी है, जिसके प्रभाव से बारिश हो रही है। इसके साथ ही दक्षिण बांग्लादेश तथा संलग्न उत्तर पूर्व बंगोप सागर क्षेत्र में बने कम दबाव  का भी असर है। इसके प्रभाव से ओडिशा के तटीय जिलों में मानसूनी बारिश जारी है। अगले 27 जून सुबह तक विभिन्न जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान किया गया है।

22 जून तक ओडिशा में 139.5 मिमी. बारिश रिकॉर्ड

मिली जानकारी के मुताबिक 22 जून तक ओडिशा में 139.5 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो स्वभाविक बारिश से 2 प्रतिशत अधिक है। इस अवधि के दौरान 8 जिले में कम बारिश हुई है। 2 जिलों में स्वभाविक से अधिक तथा 6 जिलों में स्वभाविक से 20 से 59 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। अन्य 14 जिलों में स्वभाविक बारिश हुई है। गौरतलब कि आज सुबह से ही राजधानी भुवनेश्वर, कटक एवं पुरी आदि जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है। इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश होने से सामान्य जीवन प्रभावित हुआ है।

chat bot
आपका साथी