कोविड अस्पताल आडियो वायरल मामले में दो अभियुक्त रिमांड पर, भाजपा ने की रिहाई की मांग

ओडिशा में कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती को लेेेेकर एक आडियो वायरल होने पर दो लोगों को गिरफ्तार कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:16 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:18 AM (IST)
कोविड अस्पताल आडियो वायरल मामले में दो अभियुक्त रिमांड पर, भाजपा ने की रिहाई की मांग
कोविड अस्पताल आडियो वायरल मामले में दो अभियुक्त रिमांड पर, भाजपा ने की रिहाई की मांग

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए स्वास्थ्य विभाग, बीएमसी एवं निजी अस्पताल के बीच एक प्रकार से करार होने के बारे में की जा रही बातचीत का आडियो वायरल हुआ था। यह आडियो एक निजी टीवी चैनल की वेबसाइट में प्रसारित किया गया था। इसके बाद बीएमसी की तरफ से संपृक्त टीवी चैनल के खिलाफ कैपिटल थाना में शिकायत की गई थी। पुलिस ने घटना की जांच कर आडियो टेप में बातचीत कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया है। इस मामले में एक तरफ जहां अभियुक्त को तीन दिन की रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा सरकार को घेरते हुए अभियुक्त दोनों लोगों को रिहा करने की मांग की है। 

भाजपा के भुवनेश्वर जिला अध्यक्ष बाबू सिंह ने कहा है कि वह राज्य सरकार अपनी खामियां सुनने के लिए तैयार नहीं है। जो सच्चाई कह रहा है, सरकार की खामियों को लोगों के सामने ला रहा है, पुलिस उसे गिरफ्तार कर रही है। इस तरह के कदम से लोगों में इस कदर भय का माहौल बनाया जा रहा है कि लोग डर के मारे सरकार के खिलाफ अपना मुंह ना खोलें। सिंह ने सवाल किया है कि इस वायरल आडियो में ऐसी क्या बात है जिसके लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में बीएमसी स्पष्ट करे। आडियो क्लिप में ऐसी कोई बात नहीं है, जो समाज में भय का माहौल बनाए। वायरल आडियो को प्रशासनिक अधिकारी अच्छी तरह से सुनें समझे और इसमें क्या है जिसके लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों लोगों के परिवार दबाव में हैं ऐसे में उन्हें तुरन्त रिहा किया जाए। 

 भाजपा भुवनेश्वर जिला अध्यक्ष बाबू सिंह के साथ भाजपा नेता जगन्नाथ प्रधान, दिलीप महांती आदि ने गिरफ्तार लक्ष्मीकांत बेहेरा के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है। भाजपा नेताओं ने कहा है कि परिवार के लोगों को न्याय ना मिलने तक भाजपा परिवार के लोगों के साथ रहेगी।

 कैपिटल थाना अधिकारी के खिलाफ शिकायत

 कैपिटल थाना गिरिजा चक्रवर्ती के खिलाफ एक निजी टीवी चैनल की तरफ से मंगलवार को डीसीपी से शिकायत की गई है। संपृक्त टीवी चैनल की तरफ से आरोप में कहा गया हैकि वायरल आडियो मामले में दस्तावेज दाखिल करने के लिए हमें नोटिस भेजी गई थी। आधी रात में कैपिटल थाना अधिकारी चक्रवर्ती नोटिस देने के साथ ही दस्तावेज दाखिल करने को कहा। टीवी चैनल के पीआरओ थाना गए और दस्तावेज दाखिल किए, हालांकि थाना अधिकारी ने दस्तावेज नहींं लिये। आईपीसी की दफा 166, 167, 193, 218 में मामला दर्ज करने के लिए शिकायत पत्र डीसीपी से अनुरोध किया गया है। हालांकि इस आरोप के संदर्भ में डीसीपी उमा शंकर दास ने कहा है कि उनके पास कोई खबर नहीं है।  

chat bot
आपका साथी