पुरी में बेपटरी हुआ ट्रेन का इंजन, घटना की जांच के आदेश

ओडिशा के पुरी में चंदनपुर-तुलसीचउरा के बीच एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। गनीमत ये रही कि उस समय ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था। ये घटना सोमवार रात 800 बजे से 830 बजे के बीच हुई थी।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:39 AM (IST)
पुरी में बेपटरी हुआ ट्रेन का इंजन, घटना की जांच के आदेश
पुरी जिले के चंदनपुर-तुलसीचउरा के बीच इंजन पटरी से उतर गया

पुरी, जागरण संवाददाता। पुरी जिले के चंदनपुर-तुलसीचउरा के बीच खाली डिब्बे को लेकर जा रही एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। सोमवार रात 8:00 बजे से 8:30 बजे के बीच हुई इस घटना के समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं थी। ट्रेन के इंजन के आगे के तीन पहिये तथा पीछे का एक पहिया पटरी से उतर गया था। सूचना मिलने के बाद खुर्दारोड से वरिष्ठ अधिकारी यहां आकर मरम्मत कार्य में जुट गए। रात करीबन 1:30 बजे तक मरम्मत कार्य खत्म हुआ। किस प्रकार से यह घटना हुई है, उसकी जांच किए जाने की बात वरिष्ठ अधिकारियों ने कही है। फिलहाल इस रूट से यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले नरकटियागंज एवं गोरखपुर रेलखंड के भैरोगंज व खैरपोखरा स्टेशन के पुल संख्या 325 के करीब रेल की पटरी अचानक टूट गई थी। इसकी वजह से मालगाड़ी का इंजन रेल पटरी से उतर गया था। इस घटना में गाड़ी के सिर्फ़ आगे के तीन जोड़ी पहिये उतरे थे। लोको पायलट की सुझ-बूझ से एक बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया गया था। मालगाड़ी का इंजन डिरेल होने पर लोको पायलट एवं गार्ड ने इसकी सूचना नरकटियागंज के रेल अधिकारी एवं समस्तीपुर के रेल मंडल सहित अन्य अधिकारियों को दी।

 इस घटना की वजह से रात में लगभग 6 घंटे तक रेल परिचालन ठप रहा था। मालगाड़ी इंजन डिरेल होने से नरकटियागंज एवं बगहा आदि स्टेशनों पर अप एवं डाउन रुट के ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ था। रेल ट्रैक मरम्मत के दौरान नरकटियागंज, बगहा आदि स्टेशन पर एक-एक मालगाड़ी खड़ी रही थी।

हाईस्कूल शिक्षक निकला करोड़पति, छापेमारी में 4 करोड़ से ज्‍यादा की गई संपत्ति जब्‍त

 सौतेले भाइयों ने रची बुलंदी की कहानी: पंजाब फुटबाल क्लब के लिए गोल करेंगे ओडिशा के बेटे

chat bot
आपका साथी