Naxal Encounter: मालकानगिरी में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्‍सली ढेर, दो राइफल समेत विस्फोटक जब्‍त

Naxal Encounterमालकानगिरी जिले के माथिली थाना अन्तर्गत तुलसी संरक्षित जंगल में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्‍सली मारे गए इनमें दो महिला व एक पुरुष है। मुठभेड़ में अभी तक किसी भी जवान के घायल होने का कोई समाचार नहीं मिला है

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:46 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:46 PM (IST)
Naxal Encounter: मालकानगिरी में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्‍सली ढेर, दो राइफल समेत विस्फोटक जब्‍त
पुलिस एवं नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ सीमा पर मालकानगिरी जिले के माथिली थाना अन्तर्गत तुलसी संरक्षित जंगल में पुलिस एवं नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए हैं। मारे गए नक्सलियों में दो महिला हैं जबकि एक पुरुष नक्सली है। घटना स्थल से एक इंसास राइफल एवं एक एसएलआर राइफल के साथ विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) एवं डिस्ट्रिक्ट वैल्यूएंटरी फोर्स (डीवीएफ) के जवानों के संयुक्त आपरेशन को यह सफलता मिलने की जानकारी यहां आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन के जरिए पुलिस डीजी अभय ने दी है। पुलिस डीजी ने कहा है कि इस मुठभेड़ में अभी तक किसी भी जवान के घायल होने का कोई समाचार नहीं मिला है। अन्य नक्सलियों की तलाश जारी है।

खबर के मुताबिक तुलसी संरक्षित जंगल में करीबन 30 से 40 नक्सली मौजूद थे, जिसमें 5 से अधिक कैडर नक्सल थे। ये नक्सली पिछले दो दिन से यहीं शिविर डालकर रह रहे थे। इसकी गुप्त सूचना प्रशासन को मिलने के बाद सर्च आपरेशन चलाया गया। सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस एवं नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ हुई है।

जवानों को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में तीन नक्सली ढेर हो गए हैं। हालांकि अन्य नक्सली वहां से फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश जारी है। जवानों की एक टीम आस-पास इलाके के लोगों के साथ पूछताछ करते हुए नक्सलियों के बारे में अधिक तथ्य हासिल कर रही है।

chat bot
आपका साथी