2022 जून महीने तक खत्म होगा बरमुंडा इंटरस्टेट बस टर्मिनल का कार्य, 5टी सचिव ने लिया प्रोजेक्ट कार्य का जायजा

फाइव टी सचिव पांडियन ने बरमुंडा अन्तराज्य बस टर्मिनल यानी आईएसबीटी कार्य की समीक्षा की। 180 करोड़ रुपये खर्च कर भुवनेश्वर विकास प्राधिकरण की तरफ से बरमुंडा में करीबन 15 एकड़ 5 डेसीमिल जगह पर आइएसवीटी का निर्माण किया जाएगा। आगामी 2022 जून महीन तक यह कार्य खत्म होना है।

Babita KashyapMon, 26 Jul 2021 12:04 PM (IST)
बरमुंडा इंटर स्टेट बस टर्मिनल कार्य का जायजा लेते फाइव टी सचिव वी.के.पांडियन।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। फाइव टी के सचिव वी.के.पांडियन ने रविवार को भुवनेश्वर के विभिन्न निर्माणाधीन प्रोजेक्ट कार्य की समीक्षा की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर फाइव टी सचिव पांडियन ने बरमुंडा अन्त:राज्य बस टर्मिनल यानी आईएसबीटी कार्य की समीक्षा की है। इसके बाद सीआरपीएफ चौक से गणित प्रतिष्ठान को संयोग करने वाले मार्ग, चन्द्रशेखरपुर स्थित गृह निर्माण प्रोजेक्ट ए​वं इनफोसिटी के समीप इनक्यूवेशन टावर कार्य की भी समीक्षा की।

 जानकारी के मुताबिक 180 करोड़ रुपये खर्च कर भुवनेश्वर विकास प्राधिकरण की तरफ से बरमुंडा में करीबन 15 एकड़ 5 डेसीमिल जगह पर आइएसवीटी का निर्माण किया जाएगा। आगामी 2022 जून महीन तक यह कार्य खत्म होना है। खंडगिरी बस डीपो को भी इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत शामिल किया गया है और यहां पर एक साथ 300 बस ठहराव की व्यवस्था की जा रही है। प्रोजेक्ट की गुणवत्ता को लेकर फाइव टी सचिव ने महत्व दिया है।

 उसी तरह से भुवनेश्वर जयदेव विहार एवं पटिया के बीच ट्राफिक जाम समस्या को खत्म करने के लिए पूर्त विभाग द्वारा एक और रास्ते का निर्माण कार्य जारी है। इस रास्ता सीआरपीएफ चौक से गणित प्रतिष्ठान को संयोग करेगी। उसी तरह से जावियर चौक से इनफोसिटी चौक को संयोग करने वाले मार्ग का भी निर्माण कार्य जारी है। चन्द्रशेखरपुर में 20.21 एकड़ जमीन में 2600 घर निर्माणाधीन है। इस प्रोजेक्ट में स्कूल, स्वास्थ्य, शापिंग माल सेंटर, खेल मैदान आदि की व्यवस्था है। उसी तरह से 221 करोड़ रुपये खर्च कर इडको द्वारा इनफोसिटी के पास इनक्यवेशन टावर बनाया जा रहा है।

आगामी 31 दिसम्बर तक यह प्रोजेक्ट कार्य खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है। पांडियन के इस समीक्षा कार्यक्रम के दौरान बीएमसी आयुक्त संजय सिंह, पूर्त सचिव किशन कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष सचिव विनिल कृष्णा प्रमुख उपस्थित थे। विकास कार्य पर फाइव टी सचिव ने महत्व देने के साथ ही निर्धारित समय के अन्दर प्रोजेक्ट कार्य खत्म करने को निर्देश दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.