Covid-19 Third Wave: अगस्त से अक्टूबर के बीच आएगी कोरोना की तीसरी लहर, महामारी से निपटने की हो रही है तैयारी

Coronavirus 3rd Waveओडिशा के स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र का कहना है कि ओडिशा अभी तक दूसरी लहर से बाहर नहीं निकल पाया है जबकि अगस्त से अक्टूबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। तीसरी लहर से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

Babita KashyapWed, 28 Jul 2021 02:08 PM (IST)
अगस्त से अक्टूबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। अगस्त से अक्टूबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। तीसरी लहर के लिए हम तैयार हैं, जरूरत के हिसाब से सभी प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं। यह जानकारी बुधवार को राज्य स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने दी है। राज्य स्वास्थ्य निदेशक महापात्र ने कहा है कि देश में 54 जिले में संक्रमण बढ़ने की जानकारी केन्द्र सरकार की तरफ से दी गई है। अच्छी बात यह है कि इस 54 जिले में ओडिशा के एक भी जिले शामिल नहीं है। वर्तमान समय तक हम दूसरी लहर से बाहर नहीं निकल पाए हैं। कुछ जिलों में संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर खुर्दा एवं कटक जिले में संक्रमण लगातार तीन अंक में रह रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि यदि इन दोनों शहरों में लोगों का आवागमन ज्यादा हो रहा है, यही कारण है कि यहां संक्रमण की दर अधिक है।

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

राज्य स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि आगे तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी प्रकार की तैयारी की जा रही है। तीसरी लहर से निपटने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए, वह उठाए जा रहे हैं। सर्विलांस को अधिक महत्व दिया जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे मौजूद स्थानों पर संक्रमण अधिक बढ़ रहा है। राज्य स्वास्थ्य निदेशक ने प्रदेश में हर दिन आ रहे मौत के आंकड़े पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि वर्तमान समय में जो मृत्यु के आकड़े आ रहे हैं, वह सब ऑडिट रिपोर्ट के जरिए आ रहे हैं। इसके लिए किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। यह ऑडिट कार्य कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा।

 गौरतलब है कि आज भी ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 1703 नए मामले सामने आने के साथ ही 69 लोगों की मौत हो गई है। नए संक्रमित मरीजों में 988 क्वारेनटाइन से जबकि 715 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें खुर्दा जिले से सर्वाधिक 386 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि कटक जिले से 240 नए मामले सामने आए हैं, जो सरकार एवं प्रशासन के साथ लोगों के लिए चिंता का कारण है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.