BJD के सत्ताधारी विधायक ने उड़ाई कोविड गाइडलाइन की धज्जियां, पिता के श्राद्ध पर किया सामूहिक भोज का आयोजन

गंजाम जिले के सोरडा विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के विधायक पूर्ण चंद्र स्वांई ने अपने पिता की प्रथम श्राद्धवार्षिकी पर कोविड नियमों की धज्ज्यिां उड़ाते हुए सामूहिक भोज का आयोजन किया। जिसमें हजारों लोगों के भोजन की व्‍यवस्‍था की गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:18 AM (IST)
BJD के सत्ताधारी विधायक ने उड़ाई कोविड गाइडलाइन की धज्जियां, पिता के श्राद्ध पर किया सामूहिक भोज का आयोजन
बीजद विधायक के पिता के प्रथम श्राद्धवार्षिकी भोज में भोजन करते लोग।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप खुद सत्ताधारी पार्टी के विधायक पर लगा है। विधायक ने अपने सैकड़ों समर्थकों एवं शुभचिंतकों को लेकर श्रद्धा वार्षिकी कार्यक्रम में सामूहिक भोज का आयोजन किया। गंजाम जिले के सोरडा विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के विधायक पूर्ण चंद्र स्वांई ने अपने पिता की प्रथम श्राद्धवार्षिकी का आयोजन किया। विधायक के सामूहिक भोज देने का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सैकड़ों लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है और हजारों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।

कोविड नियम का उल्लंघन कर भोजन करने के लिए लोग कतार में लगे दिखाई दिए। गंजाम जिले के सोरणा थाना अंतर्गत अमुदूल गांव में यह दृश्य देखने को मिला है। बीजू जनता दल के विधायक पूर्णचंद्र स्वांई अपने पिता महादेव स्वांई की प्रथम श्राद्धवार्षिकी के उपलक्ष में सामूहिक भोज दे रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर एक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया था। कोरोना महामारी की स्थिति में सीमित संख्या में लोगों को लेकर कार्यक्रम आयोजन करने का नियम सरकार ने बनाया है जिसका खुल्लम खुल्ला उल्लंघन खुद विधायक जी ने किया है। रक्तदान शिविर में भी कई लोगों कोविड नियम का उल्लंघन करते हुए देखा गया। समारोह में शामिल किसी भी व्यक्ति के चेहरे पर मास्क नहीं था। इस संदर्भ में बीजू जनता दल के विधायक की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जुर्माना अदा किया।

यहां उल्लेखनीय है कि कोविड महामारी को रोकने के लिए सरकार ने किसी भी प्रकार के भीड़-भाड़ से बचने को सरकार ने सख्त हिदायत दी है। सरकार की तरफ से नियमित रूप से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके सरकारी दल के विधायक द्वारा गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने का वीडियो सामने आने पर लोग इसे सहजता से ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। हर वर्ग के लोगों ने इसे नापसंद किया है।

chat bot
आपका साथी