Coronavirus in Bhubaneswar: भुवनेश्‍वर में कोविड संक्रमण के बढ़ने का खतरा, हालात चिंताजनक; लगा Night Curfew

राजधानी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य निदेशक ने जतायी चिंता कहा प्रदेश में जितने मामले सामने आ रहे है उसमें 40 प्रतिशत भुवनेश्वर से हैं चेतावनी के बावजूद बाजारों में भीड़ कम नहीं हो रही है भीड़ नियंत्रित करने को पुलिस को बनानी होगी योजना।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:57 AM (IST)
Coronavirus in Bhubaneswar: भुवनेश्‍वर में कोविड संक्रमण के बढ़ने का खतरा, हालात चिंताजनक; लगा Night Curfew
भुवनेश्वर में बढ़ते कोविड संक्रमण पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता व्यक्त की है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बढ़ते कोविड संक्रमण पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता व्यक्त की है। स्वास्थ्य निदेशक बिजय महापात्र ने जानकारी दी है कि प्रतिदिन पूरे प्रदेश में जितने मामले सामने आ रहे हैं, उसमें से लगभग 40 प्रतिशत कोविड संक्रमण के मामले भुवनेश्वर से ही सामने आते हैं।

उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान लोगों को भीड़ न लगाने की चेतावनी दी जा रही है, इसके बावजूद बाजार क्षेत्रों में भीड़ कम नहीं हुई है, जिससे फिर से कोविड के संक्रमण के बढ़ने का खतरा बना हुआ है। राजधानी भुवनेश्वर के भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र में रविवार को 159 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं, जो निश्चित रूप से चिंता का कारण है। राजधानी शहर में संक्रमण मामले को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को कोविड नियम का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

स्वास्थ्य निदेशक महापात्र ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस से भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक योजना तैयार करने कहा गया है। ताकि सार्वजनिक क्षेत्रों में, विशेष रूप से त्योहारों के मौसम में जनता को कैसे नियंत्रण में रखा जा सके, इस पर नजर रखी जा सके। संक्रमण मामले को देखते हुए ही सोमवार से भुवनेश्वर और कटक शहर में 20 अक्टूबर तक रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। सभी धार्मिक त्योहारों/उत्सवों/कार्यों को कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित करने / मनाने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी