महानदी में फंसे गजराज को बचाने गयी ओड्राफ टीम की बोट पलटी: 6 को बचाया गया, दो की हालत गम्भीर; एक लापता

Elephant trapped in Mahanadi महानदी में गजराज को बचाने के लिए ओड्राफ टीम की रबर बोट पलट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया है 6 लोगों को बचाया गया है जबकि दो की हालत काफी गंभीर है। टीम का एक सदस्‍य अभी भी लापता है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 02:50 PM (IST)
महानदी में फंसे गजराज को बचाने गयी ओड्राफ टीम की बोट पलटी: 6 को बचाया गया, दो की हालत गम्भीर; एक लापता
महानदी में गयी ओड्राफ टीम की रबर बोट पलट जाने से एक बड़ा हादसा

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कटक मुंडली बैरेज के पास फंसे गजराज को बचाने के लिए महानदी (Mahanadi) में गयी ओड्राफ टीम (Odraf team) की रबर बोट पलट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में ओड्राफ टीम का एक सदस्य महानदी के तेज बहाव में बह गया है जबकि 6 लोगों को गम्भीर हालत में उद्धार कर इलाज के लिए एससीबी मेडिकल भेजा गया है। एनडीआरएफ टीम महानदी में लापता हुए सदस्य की तलाश कर रही है। सूचना मिलते ही कटक डीसीपी के साथ तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

 जानकारी के मुताबिक महानदी में फंसे गजराज को बाहर निकालने के लिए पिछले 7 घंटे से वन विभाग, पुलिस की टीम लगी थी, मगर सफलता ना मिलने पर रबर बोट की मदद ली गई। रबर बोट के जरिए ओड्राफ के 5 सदस्य तथा स्थानीय मीडिया के 2 सदस्य महानदी के मध्य भाग में गए। ये लोग हाथी के नजदीक पहुंच गए थे और हाथी को बाहर निकालने का प्रयास कर ही रहे थे की रबर बोट पलट गई। महानदी में तेज बहाव में एक सदस्य के बह जाने की सूचना मिली है जबकि अन्य 6 लोगों को गम्भीर हालत में उद्धार कर अस्पताल भेजा गया है। यहां दो लोगों की हालत गम्भीर बतायी जा रही है। महानदी में बह गए व्यक्ति की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ टीम को नियोजित किया गया है।

महानदी में फंसे गजराज, बाहर निकालने की हर कोशिश नाकाम; पुल के ऊपर लगी लोगों की भीड़

chat bot
आपका साथी