Lakhimpur Kheri Violence: भुवनेश्‍वर में सपा का विरोध प्रदर्शन, गृहराज्य मंत्री को बर्खास्‍त करने की मांग

Lakhimpur Kheri Violence लखीमपुर खीरी में किसानों को कार से रौंदने एवं अखिलेश सिंह यादव को गिरफ्तार करने के प्रतिवाद में समाजवादी पार्टी ने भुवनेश्वर में विरोध प्रदर्शन किया। आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करने के साथ ही अजय मिश्रा को मंत्री पद से बहिष्कार करने की मांग की है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 01:46 PM (IST)
Lakhimpur Kheri Violence: भुवनेश्‍वर में सपा का विरोध प्रदर्शन, गृहराज्य मंत्री को बर्खास्‍त करने की मांग
समाजवादी पार्टी ओडिशा इकाई की तरफ से राजधानी भुवनेश्वर में विरोध प्रदर्शन

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कार से रौंदने एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव को गिरफ्तार करने के प्रतिवाद में समाजवादी पार्टी ओडिशा इकाई की तरफ से राजधानी भुवनेश्वर में विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन कर रहे समाजवादी नेताओं ने गृहराज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करने के साथ ही गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा को मंत्री पद से बहिष्कार करने की मांग की है। इस संदर्भ में पार्टी की तरफ से राज्यपाल को अपनी मांग का एक ज्ञापन भी दिया गया है।

सपा राज्य अध्यक्ष रवि बेहेरा के नेतृत्व में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में घटना की कड़ी निंदा की है। नेताओं ने कहा कि ऐसी हिटलरशाही किसी ने नहीं देखी होगी। रवि बेहेरा ने कहा कि गृह राज्य मंत्री को मोदी सरकार तुरन्त मंत्रिमंडल से बर्खाश्त करे। बदलहाल कानून व्यवस्था के लिए राष्ट्रपति से उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग की है। इस घटना में मारे गए किसानों के परिवार को तुरन्त 1 करोड़ रुपये का क्षतिपूर्ण देने की मांग की है। समाजवादी पार्टी आज इन मांगों को लेकर सड़क पर उतरी है, यदि मांग पूरी नहीं होती है तो फिर आगामी दिनों में देश भर के किसान, मजदूर, युवक, छात्र सभी भाजपा सरकार के सबका साथ सबका विनाश के खिलाफ आन्दोलन करने को मजबूर होगी।

chat bot
आपका साथी