गंजाम में सीरियल विस्फोट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

भुवनेश्वर, जेएनएन। गंजाम जिला अंतर्गत भंजनगर बाजार में विगत सात फरवरी को श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट के मुख्य आरोपित कुख्यात अपराधी मोहम्मद इमरान उर्फ इमू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को स्थानीय गंडिसुला चौक के पास मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इमू को पकड़ा। उसके दोनों पैर में गोली लगी है। उसे पहले भंजनगर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बरहमपुर के एमकेसीजी अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने इमू के पास से पल्सर बाइक, 9 एमएम की एक पिस्टल, जिंदा कारतूस, पांच बम और एक मोबाइल फोन जब्त किया है।

इस मुठभेड़ के दौरान तीन पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें भंजनगर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें एसआइ सब्यसाची मल्ल, निरंजन दास और हवलदार काली गौड़ा शामिल हैं। घटनाक्रम के अनुसार, भंजनगर के पास मोहम्मद इमरान उर्फ इमू और उसके सहयोगी के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। भंजनगर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम ने स्थानीय सोरड़ा मंदिर के पास गंडिसुला मार्ग पर घेराबंदी की। इमू अपने सहयोगी के साथ मोटरसाइकिल से उक्त मार्ग से गुजर रहा था। पुलिस को देखते ही उसने फाय¨रग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से भी फाय¨रग की गई। इमू पुलिस पर बम फेंककर मौके से फरार होना चाहा लेकिन जवानों ने उसे दबोच लिया। इमू के दोनों पैर में गोली लगी है। हालांकि इस बीच उसका सहयोगी फरार होने में कामयाब हो गया। भंजनगर के एसडीपीओ उत्कल केशरी दास ने बताया है कि इमू विगत सात फरवरी को भंजनगर बाजार में हुए सीरियल बम विस्फोट के मामले में मुख्य आरोपी था। उस समय तीन बाइक सवार बदमाशों ने ईश्वर शॉपिंग मॉल, जगन्नाथ ज्वेलर्स में बम फेंका और बाद में रेवती मोटर्स को निशाना बनाया था। दास ने बताया कि इमू 2016 में भंजनगर में हुई बमबारी की घटना का भी मुख्य आरोपी है, जिसे उसने अपने साथियों केशव साहनी और धारकोट इलाके के मो. जमीर की मदद से अंजाम दिया था। घटना के बाद तीनों फरार हो गए थे। इमू कई अन्य आपराधिक मामलों में भी शामिल है।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.