कटक से हटा शटडाउन: एससीबी में कोरोना का सिलसिला जारी, एक ही दिन में चार डॉक्टर संक्रमित

कटक से हटा शटडाउन: एससीबी में कोरोना का सिलसिला जारी, एक ही दिन में चार डॉक्टर संक्रमित
Publish Date:Tue, 14 Jul 2020 08:51 AM (IST) Author: Babita kashyap

कटक, जागरण संवाददाता। पिछले चार जुलाई से पूरी तरह से शटडाउन रहने वाले कटक शहर से रविवार रात को ही शटडाउन की पाबंदी हटा दी गई थी। कटक नगर निगम ने इस संदर्भ में एक निर्देशनामा जारी कर इसकी जानकारी दी थी। पहले की भांति अब रात 9 बजे तक लोगों की आवाजाही शहर में जारी रहेगी। हालांकि रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक रात का कर्फ्यू बरकरार रहेगा। सुबह 6 से शाम 6 बजे तक व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को व्यापार के लिए इजाजत दी गई है। लेकिन शनिवार और रविवार को शहर में शटडाउन बरकरार रहेगा। 

यहां तक की शॉपिंग मॉल को भी खोलने के लिए कटक निगम ने लंबे समय के बाद इजाजत दी है। इस दौरान कोविड नियमों का कड़े तौर पर पालन करने के लिए निगम की ओर से सख्त हिदायत दी गई है। 50 फ़ीसदी कर्मचारियों को लेकर सरकारी दफ्तरों में कार्य चालू रखने के लिए निर्देश में स्पष्ट की गई है। कटक जिले में रविवार को 19 नए कोरोना मरीज की पहचान की गई थी। जिसमें से 12 मरीज कटक शहर के है। यह बात प्रशासन की ओर से स्पष्ट की गई है। 

कटक एससीबी मेडिकल से कोरोना का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एससीबी मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड से दो मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां तक कि एक डॉक्टरी छात्र और एक हाउस सर्जन कोरोना जाल में पाए गए। उनके संपर्क में आने वाले अन्य 20 लोगों को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इसके अलावा पल्मोनरी विभाग के एक डॉक्टर कोरोना के चपेट में आने की सूचना मिली है। ठीक इसी तरह कोविड अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौटने वाले एक डेंटल विभाग का डॉक्टर फिर से कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके चलते एससीबी में भय का माहौल बना हुआ है। 

कोरोना से ठीक होने के बाद पुन: संक्रमित होने का मामला दूसरी बार कटक जिले में सामने आया है। इससे पहले सालेपुर के अग्निशम विभाग के अधिकारी भी कोरोना से स्वस्थ होने के पश्चात फिर से पॉजिटिव नजर आए। एससीबी डेंटल विभाग के यह डॉक्टर पिछले 22 जून को कोरोना पॉजिटिव आए थे और 7 दिनों इलाज़ के बाद उनका रिपोर्ट नेगेटिव आया था। लेकिन अस्‍पताल से लौटने के पश्चात उनके शरीर में फिर से कोरोना के लक्षण पाए गए और परीक्षा करने के पश्चात उनकी रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव निकली।

 Coronavirus: 81 वर्षीय बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, पेश की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं मनोबल की मिसाल

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.