महाप्रभु का महाप्रसाद ऑनलाइन बिक्री विज्ञापन पर मचा बवाल

विश्व प्रसिद्ध श्रीजगन्नाथ मंदिर के महाप्रसाद की ऑनलाइन बिक्री को लेकर बवाल मच गया है, जिसे लेकर पुरी भोग डॉट कॉम इन दिनों चर्चा में है।

By Edited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:13 PM (IST)
महाप्रभु का महाप्रसाद ऑनलाइन बिक्री विज्ञापन पर मचा बवाल
महाप्रभु का महाप्रसाद ऑनलाइन बिक्री विज्ञापन पर मचा बवाल

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा के पुरी में श्रीजगन्नाथ मंदिर के महाप्रसाद की ऑनलाइन बिक्री के विज्ञापन पर बवाल मच गया है। पुरी भोग डॉट कॉम नाम से महाप्रसाद बेचे जाने का विज्ञापन इन दिनों चर्चा में है। इसके खिलाफ कुछ श्रद्धालुओं ने सिंहद्वार थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यह मामला सामने के बाद श्रीमंदिर प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि किसी को भी महाप्रसाद ऑनलाइन बेचने की अनुमति नहीं दी गई है।श्रीमंदिर के जनसंपर्क अधिकारी लक्ष्मीधर पंडा ने कहा है कि विज्ञापन करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पुरी आने वाले श्रद्धालु श्रीमंदिर में मिलने वाले महाप्रभु के महाप्रसाद के लिए उत्सुक रहते हैं। मंदिर के आनंद बाजार में महाप्रसाद की बिक्री होती है। महाप्रसाद की बिक्री को व्यवस्थित करने के लिए श्रीमंदिर प्रशासन ने आश्वासन देते हुए पिछले दिनों इसकी दर निर्धारित करने का निर्णय लिया है। इसी बीच महाप्रसाद के ऑनलाइन बिक्री की खबर से भ्रम फैला की श्रीमंदिर प्रशासन ने ऑनलाइन प्रसाद बेचना शुरू कर दिया है।

इसी पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए श्रीमंदिर प्रशासन ने साफ किया है कि आधिकारिक तौर पर किसी को महाप्रसाद ऑनलाइन बेचने की अनुमति नहीं दी गई है। यह जरूर किसी की शरारत है। मंदिर प्रशासन ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कहते हुए, ऐसे भ्रामक विज्ञापन का शिकार न होने के लिए लोगों से अपील की है।

chat bot
आपका साथी