विभिन्न सामाजिक अनुष्ठान की ओर से पुलिस कर्मियों के साथ मनाया गया रक्षाबंधन त्योहार

सामाजिक अनुष्ठान सपना फाउंडेशन नो टीयर्स आदि अनुष्ठान के कार्यकर्ता रविवार की सुबह कटक शहर में मौजूद विभिन्न थाना और ट्रेफिक टावर में पहुंचकर वहां पर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों की विधिवत तौर पर पूजा अर्चना करने के पश्चात उनकी कलाई पर राखी बांधी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 01:10 PM (IST)
विभिन्न सामाजिक अनुष्ठान की ओर से पुलिस कर्मियों के साथ मनाया गया रक्षाबंधन त्योहार
पुलिस कर्मियों के साथ मनाया गया रक्षाबंधन त्योहार....

ओडिशा, जागरण संवाददाता। संस्कृति और परंपरा का नगरी कटक में रविवार को रक्षाबंधन त्यौहार मनाया गया। लोगों ने घर पर रहकर इस त्योहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाया। वहीं दूसरी ओर कटक के विभिन्न सामाजिक संगठन की ओर से इस त्यौहार को पुलिस कर्मियों के साथ बनाया गया है।

सामाजिक अनुष्ठान सपना फाउंडेशन, नो टीयर्स आदि अनुष्ठान के कार्यकर्ता रविवार की सुबह कटक शहर में मौजूद विभिन्न थाना और ट्रेफिक टावर में पहुंचकर वहां पर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों की विधिवत तौर पर पूजा अर्चना करने के पश्चात उनकी कलाई पर राखी बांधी।

अनुष्ठानों के कार्यकर्ताओं के मुताबिक, रक्षाबंधन त्यौहार में हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर जन्म जन्म के लिए सुरक्षा की कामना करती हैं वही घर से दूर रहकर हमेशा जनता की सुरक्षा में रहने वाले यह ट्रैफिक और पुलिसकर्मी खुद को कभी भी अकेला महसूस न करें और इस त्योहार में शामिल हो सके । उसके लिए यह प्रयास किया गया है ।

यह पुलिस और ट्रैफिक कर्मचारी दिन रात काम करते हुए लोगों की सुरक्षा साल भर कर रहे हैं। ऐसे में उनके साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मना कर बहुत अच्छा लगा ।हर साल हम इसी तरह से रक्षाबंधन त्योहार को मनाते आ रहे हैं,यह खुलासा किया है सामाजिक अनुष्ठान के कार्यकर्ता। 

chat bot
आपका साथी