भुवनेश्वर में हास्टल बंद करने पर विरोध, सड़क पर उतर छात्रों ने किया प्रदर्शन

उत्कल विश्व विद्यालय के छात्रों ने हास्टल बंद करने के निर्णय का विरोध करते हुए शुक्रवार को विश्व विद्यालय कैंपस में ताला जड़ने के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा हम लोगों का भविष्‍य अंधकार मय है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 02:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 02:01 PM (IST)
भुवनेश्वर में हास्टल बंद करने पर विरोध, सड़क पर उतर छात्रों ने किया प्रदर्शन
उत्कल विश्व विद्यालय के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। हास्टल बंद करने के निर्णय का विरोध करते हुए शुक्रवार को उत्कल विश्व विद्यालय के छात्रों ने विश्व विद्यालय कैंपस में ताला जड़ने के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया है। छात्रों ने कहा है कि सरकार चाहती है कि हम मूर्ख बन जाएं। 10 महीने से हम घर में बैठे थे अब कालेज लौटे हैं, तो पुन: घर जाने की बात कही जा रही है। घर जाकर हम क्या करेंगे। हम लोगों का भविष्य पूरी तरह से अंधकारमय हो गया है। 

जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण ने आज लम्बी छलांग लगायी है। प्रदेश में आज 1284 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में विभिन्न शिक्षानुष्ठान को खाली करने के लिए सरकार ने निर्देश जारी किया है। हास्टल बंद करने के निर्देश का विरोध करते हुए वाणीविहार में उत्कल विश्व विद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है। विश्व विद्यालय के मुख्य गेट में ताला जड़ते हुए शताधिक छात्रों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को अरोध कर दिया। राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद बीएमसी के निर्देश पर विश्व विद्यालय के अधिकारी हास्टल बंद करने का निर्णय लिया है। 12 अप्रैल तक चतुर्थ सेमिस्टार बच्चों को हास्टल खाली करने के लिए निर्देश जारी किया गया है। उसी तरह से 16 अप्रैल तक प्रथम सेमिस्टार के बच्चों को हास्टल खाली करने का निर्देश विश्व विद्यालय की तरफ से दिया या है। हालांकि छात्रों ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी परिस्थिति में हम हास्टल खाली नहीं करेंगे। 

 छात्र-छात्राओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा है कि पिपिली डेलांग में उप चुनाव हो रहा है, रैली निकाली जा रही है, वहां पर कोरोना नहीं फैल रहा है और ना ही वहां पर कोरोना प्रतिबंध लागू किया जा रहा है। शराब की दुकान, मछली बाजार, सब्जी की दुकान खुल रही है, बस में भर्ती होकर लोग आवागमन कर रहे हैं, चुनाव के समय हजारों लोग एक जगह एकत्र हो रहे हैं तो कोरोना नहीं फैल रहा है। हम लोग अपने कैंपस के अन्दर रहकर कोविड दिशा निर्देश का अनुपालन कर पढ़ाई कर रहे हैं तो कोरोना फैल रहा। हम ऐसा नहीं होने देंगे और हास्टल खाली नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी