नशे के काले कारोबार पर लगेगी लगाम, भुवनेश्‍वर में चलाया जाएगा आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर

भुवनेश्‍वर में तेजी से फैल रहे नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए यहां कि कमिश्नरेट पुलिस ने आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर चलाने की घोषणा कर दी है। बता दें कि भुवनेश्वर में 50 हजार से ज्यादा लोग ब्राउन शूगर का सेवन कर रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 02:41 PM (IST)
नशे के काले कारोबार पर लगेगी लगाम, भुवनेश्‍वर में चलाया जाएगा आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर
कमिश्नरेट पुलिस ने की आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर चलाने की घोषणा

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से फैल रहे नशे के कारोबार को रोकने में विफल रही कमिश्नरेट पुलिस अब आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर चलाने की घोषणा कर दी है। युवाओं को नशे के दलदल में धकेलने वाले नशे के बढ़ते कारोबार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर कारगार साबित होगा। ऐसा दावा किया जा रहा है। नशे के कारोबार चलाने वाले लोग विभिन्न बस्तियों में रहने वाले युवाओं को अपने कारोबार में शामिल कर उनके जरिए ब्राउन शूगर बेच रहे हैं।

एक अनुमान के अनुसार केवल भुवनेश्वर में 50 हजार से ज्यादा लोग ब्राउन शूगर का सेवन कर रहे हैं। ब्राउन शूगर कारोबार के लिए कुख्यात रहे बालेश्वर के के बाद अब भुवनेश्वर तेजी से ब्राउन शूगर कारोबार का हब बनता जा रहा है। पहले राजधानी में नशे के कारोबार के लिए हलदीपडिआ, मालिसाही, सालियासाही जैसे कुछ चुनिंदा इलाके ही बदनाम थे। मगर अब नशे के कारोबार की चपेट में गंडमुण्डा, शिखर चंडी भरतपुर, तपोवन, जागमरा, बरमुण्डा, फुलेश्वर बस्ती, कारगील बस्ती, नारायणी बस्ती सहित अन्य इलाके आ चुके हैं। नशे के कारोबारी खासकर युवाओं को टारगेट पर लेकर अपने व्यवसाय को फैला दिया है, अब शहर के विभिन्न इलाकों में फैला नशे का कारोबार पुलिस प्रशासन के लिए सरदर्द बनता जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर सोमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा की राजधानी के सभी पुलिस थानों में क्वीक एक्शन टीम यानी QAT का गठन कर इस आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर को प्रभावी किया जाएगा खासकर बस्ती इलाकों को नशा मुक्त कराने पर फोकस किया जा रहा है। कमिश्नरेट पुलिस को आपरेशन ह्वाइट स्नाइडर के अंतर्गत पहली सफलता उस समय मिली जब भरतपुर इलाके में नशे का कारोबार चलाने वाले सुकून पात्रों को गिरफ्तार किया गया पुलिस ने उसके पास से 280 ग्राम ब्राउन शूगर जब्त की है जिसकी कीमत बाजार में 28 लाख रुपए बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी