चाय बेच रहे नाबालिग बच्चे को पुलिस ने लात-घूसों से पीटा: सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिसवाला निलंबित

चाय बेचने वाले नाबालिग बच्‍चे को धमकाने और लात घूंसों से पीटने के मामले में उक्‍त पुलिस कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। निलंबत पुलिस कर्मचारी का नाम ए.के.विश्वाल है। उनके साथ रहने वाले अन्य दो पुलिस कर्मचारियों को भी जांच के दायरे में लिया गया है।

Babita KashyapThu, 01 Jul 2021 03:06 PM (IST)
राजधानी भुवनेश्वर में सीसीटीवी में कैद पुलिस की बर्बरता

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी से बचने के लिए राज्य एवं केन्द्र सरकार नाना प्रकार के प्रतिबंध लोगों के ऊपर लगा रही है, जो जरूरी है। हालांकि लम्बे समयावधि से जारी प्रतिबंध के कारण प्राय: सभी वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई है। खासकर दैनिक रोजगार कर सड़क किनारे अस्थाई रूप से छोटी मोटी चाय-पान एवं नाश्ता आदि की दुकान खोलकर अपना एवं अपने परिवार का गुजारा करने वालों की स्थिति बद से बदतर हो गई है।

सरकार भी लोगों की पीड़ा समझ रही है और लोगों की मदद करने के साथ ही स्थिति को देखकर दुकान बाजार खोलने की अनुमति दे रही है। हालांकि इस बीच कुछ पुलिस कर्मचारियों का व्यवहार पूरे सिस्टम एवं व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। मामला सामने आने के बाद उक्त पुलिस कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है, यह जानकारी भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने दी है।

जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर केसुरा इलाके में 29 जून को ओमफेड बूथ में एक नाबालिग बच्चा चाय बेच रहा था। इसी समय वहां पर बरगड़ थाना की 29 नंबर पीसीआर गाड़ी पहुंची। क्यों चाय बेच रहे हो, बच्चे को धमकाने लगे तो बच्चा पुलिस की मिनती करने लगा। हालांकि पुलिस वाले नाबालिग बच्चे की विनती सुनने के बदले लात घूसों से पिटाई करने लगे। इतना ही दुकान से भी कुछ सामान अपने साथ ले गए हैं।

कोरोना महामारी में जीवन जीविका बचाने के लिए आम जनता त्रस्त है। किस प्रार से दो पैसे का रोजगार हो, लोग चिंता में पड़े हैं। ऐसे समय में पुलिस बाबू का यह व्यवहार अमानवीय का परिचय दिया है। घटना सामने आने के बाद भुवनेश्वर डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा है कि उक्त पीसीआर के एक पुलिस कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। निलंबत पुलिस कर्मचारी का नाम ए.के.विश्वाल है। उनके साथ रहने वाले अन्य दो पुलिस कर्मचारियों को भी जांच के दायरे में लिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.