Petrol-Diesel Price: पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का दस दिन व्यापी आंदोलन शुरू

Petrol-Diesel Price पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के कीमतों के लगातार बढ़ रह दामों को लेकर कांग्रेस के आह्वान पर बालेश्वर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 10 दिन व्यापी आंदोलन शुरू हो गया है। नवज्योति पटनायक के नेतृत्व में भारी संख्या में कांग्रेस से जुड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 09:04 AM (IST)
Petrol-Diesel Price: पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का दस दिन व्यापी आंदोलन शुरू
बालेश्वर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 10 दिन व्यापी आंदोलन शुरू हो गया है।

 बालेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना जैसी महामारी के बीच पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के कीमतों में इजाफा को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर बालेश्वर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 10 दिन व्यापी आंदोलन शुरू हो गया है। इसी के तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर से लेकर शहर परिक्रमा करते हुए बालेश्वर के जिलाधीश के कार्यालय के समक्ष साइकिल रैली और पदयात्रा एक सभा में तब्दील हो गया था। इसमें बालेश्वर जिला के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा लोकसभा सांसद प्रार्थी नवज्योति पटनायक के नेतृत्व में बालेश्वर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजीव गिरी अर्चना नंदी गोपीनाथ पढ़ी देवदत्त दास समेत भारी संख्या में कांग्रेस से जुड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नवज्योति पटनायक ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में तेल की कीमत 65 रुपए को पार नहीं कर पाई थी लेकिन आज विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमत प्रति बैरल कम हो जाने के कारण भी राज्य सरकार और केंद्र सरकार के टैक्स के बावजूद ही बाजारों में सौ रुपए का आंकड़ा पार कर चुका है। प्रति लीटर पेट्रोल तथा डीजल इसी तरह रसोई गैस में इजाफा होने के कारण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार द्वारा 2 महीने में 40 से ज्यादा बार पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ाने से लोगों के ऊपर मानो आसमान गिर गया है।

जागरण से बात करते हुए नवज्योति पटनायक ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर मायने में फेल हो चुकी है टीका लगाने के नाम पर आज वह लोगों को पेट्रोल और डीजल और रसोई गैस के जरिए मानो लूटने में लगी है तथा आम जनता का शोषण कर रही है। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर जहां विगत 2 वर्षों से कोरोना जैसी महामारी से लोगों का जीवन और जीविका दोनों समाप्त होने के कगार पर पहुंच चुका है।

वहीं दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल के साथ रसोई गैस के दामों में उछाल आने से लोगों का मानो जीना मुश्किल हो चुका है। उन्होंने बताया की इसी महीने के 7 तारीख से लेकर 17 तारीख तक कांग्रेस पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरुद्ध आंदोलन जारी रखेगी। प्रत्येक दिन कुछ ना कुछ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तथा आम जनता को लूटने वाली केंद्र की सरकार और राज्य की सरकार के विरुद्ध हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी