कुम्भ मेलेे से लौट रहे यात्रियों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता: कटक में मिले 13 कोरोना पाजिटिव

कुम्भ मेले (Kumbh Mela) से लौट रहे यात्रियों ने ओडिशा सरकार एवं प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। मेले से लौटने वाले 30 यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट (RT PCR Test) किया गया था। इसमें से 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:30 AM (IST)
कुम्भ मेलेे से लौट रहे यात्रियों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता: कटक में मिले 13 कोरोना पाजिटिव
कटक रेलवे स्टेशन पर कुम्भ मेलेे से लौटने वाले यात्रियों में से 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कुम्भ मेला से लौटने वाले यात्रियों ने सरकार एवं प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। कुम्भ मेला से लौटने वाले 13 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है। कटक रेलवे स्टेशन पर कुम्भ मेलेे से लौटने वाले 30 यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। इसमें से 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित मरीजों को क्वारेनटाइन में रखे जाने की जानकारी कटक नगर निगम (सीएमसी) की तरफ से दी गई है। 

 कटक नगर निगम (सीएमसी) से मिली जानकारी के मुताबिक और दो ट्रेन से कुम्भमेला जाने वाले यात्री वापस आएंगे। उनका भी परीक्षण किया जाएगा इसके लिए स्टेशन में सीएमसी की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कटक रेलवे स्टेशन में जो लोग उतर रहे हैं, उन सभी का आरटीपीसीआर रिपोर्ट देखी जा रही है। 72 घंटे पहले की जिनके पास निगेटिव रिपोर्ट है, उन्हें ही स्टेशन के अन्दर जाने दिया जा रहा है। जिनके पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं है, उनकी स्टेशन में ही आरटीपीसीआर एवं एंटीजेन टेस्ट किया जा रहा है। 

यहां उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही पुरी में कुम्भमेला से लौटने वाले 22 लोगों में से 2 की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी जबकि 13 लोगों की रिपोर्ट ही नहीं मिली थी। विशेष राहत आयुक् ने भी कुम्भ मेला से लौटने वालों के लिए विशेष गाइड लाइन जारी किया है। कुम्भ मेला से लौटने वाले व्यक्ति को 14 दिन तक अनिवार्य क्वारेटनटाइन में रहने का निर्देश जारी किया हुआ है। ये लोग अपने घर में या फिर क्वारनटाइन केन्द्र में रह सकेंगे। इसके लिए सभी जिलाधीश एवं म्यूंसीपाल्टी कमिश्नर को विशेष राहत आयुक्त ने निर्देश जारी किया हुआ है।

chat bot
आपका साथी