भुवनेश्वर AIIMS में ओपीडी सेवा बंद, कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया निर्णय

Bhubaneswar AIIMS ओडिशा में लगातार बढ़ रहे कोरोन संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए भुवनेश्वर एम्स में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। वर्तमान एम्स परिसर में 82 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:42 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:36 AM (IST)
भुवनेश्वर AIIMS में ओपीडी सेवा बंद, कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया निर्णय
भुवनेश्वर एम्स में ओपीडी मरीजों के लिए इलाज बंद करने का निर्णय लिया गया है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। भुवनेश्वर एम्स में कार्यरत 6 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आगामी 26 अप्रैल से एमसी में आने वाले ओपीडी मरीजों के लिए इलाज बंद करने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान एम्स परिसर में 82 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है और जिस तेजी से करोना के दूसरे लहर का प्रभाव देखा जा रहा है, उसे ध्यान में रखते हुए एम्स आने वाले ओपीडी मरीजों पर रोक लगाई जा रही है। 

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल ही मार्च में 7 महीने के लिए एम्स की ओपीडी बंद रखी गई थी। हालांकि एम्स के सूत्रों से पता चला है डायलेसिस, रेडियोथेरेपी सहित दस आवश्यक सेवाएं पूर्ववत जारी रहेगी। केवल ओपीडी पेशेंट के लिए एम्स को बंद किया गया है। यह कदम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए है। भुवनेश्वर के एम्स में प्रतिदिन तकरीबन 3000 से ज्यादा मरीज ओपीडी इलाज के लिए पहुंचते हैं। वर्तमान 82 मरीज कोविड से पीड़ित होकर एम्स में भर्ती है। 

 ऐसी स्थिति में बाहर से आने वाले ओपीडी मरीजों को इलाज मुहैया कराना बड़ी चुनौती है। एम्स प्रशासन ने जानकारी दी है कि ओपीडी सेवा चाहने वाले मरीज टेलीमेडिसिन के जरिए अपना इलाज करा सकते हैं।यह टेलीमेडिसिन सेवा सोमवार से शुक्रवार के लिए सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगी शनिवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक यह सेवा उपलब्ध होगी इसके लिए एम्स में अलग से टेलीफोन नंबर जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी