हेलीकाप्टर क्रैश घटना में शहीद हुए 13 जवान में एक ओडिया जवान भी, बीमार माता-पिता को अभी नहीं बताया सच

तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हादसे का शिकार हुए हेलीकाप्‍टर में ओडिशा का एक जवान भी था। शहीद हुए जवान का घर अनुगुल जिले के तालचेर कंटाल पंचायत अन्तर्गत कृष्णचन्द्रपुर गांव में है। मृत्यु के संदर्भ में उनके माता-पिता को फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:39 PM (IST)
हेलीकाप्टर क्रैश घटना में शहीद हुए 13 जवान में एक ओडिया जवान भी, बीमार माता-पिता को अभी नहीं बताया सच
हेलीकाप्टर क्रैश घटना में शहीद हुए 13 जवान में एक ओडिया जवान भी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। तमिलनाडु के कुन्नुर में बुधवार को हुए वायुसेना हेलीकाप्टर क्रैश घटना में शहीद हुए 13 जवान में से एक ओडिया जवान के भी होने की बात पता चली है। शहीद हुए जवान का घर अनुगुल जिले के तालचे कंटाल पंचायत अन्तर्गत कृष्णचन्द्रपुर गांव में है। जवान का नाम राणा प्रताप दास एवं उनके पिता का नाम श्रीवत्स दास है।

राणा प्रताप जूनियर वारेंट आफिसर के तौर पर कार्यरत थे। लगभग एक महीने से वह तमिलनाडु में रह रहे थे। उनके पिता श्रीवत्स दास एक कालेज के रिटायर क्लर्क हैं। रिटायर होने के बाद से वह प्राय: अस्वस्थ रहते हैं और मां सुषमा के मां की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में राणा प्रताप के मृत्यु के संदर्भ में उनके माता-पिता को फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। राणा की पत्‍नी शिवांगी एयरफोर्स में डेंटिस्ट हैं। उनका एक साल का बेटा है। शिवांगी बिहार में कार्यरत हैं। राणा के निधन की खबर मिलने के बाद परिवार के साथ ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। आज रात में उनका पार्थिव शरीर तालचेर पहुंचने की बात पता चली है।

ओडिया जवान राणा प्रताप दास की मृत्यु की खबर जानने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ ही केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा आदि नेताओं ने शोक प्रकट किया है। भगवान जगन्नाथ जी से उनके परिवार को साहस एवं धैर्य देने के लिए निवेदन किया है। यहां उल्लेखनीय है कि हेलिकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ ही 13 जवानों की मृत्यु हो गई है।

chat bot
आपका साथी