ओडिशा में जल्‍द शुरू होने वाली है कक्षा 11वीं व 8वीं की आफलाइन पढ़ाई

21 अक्टूबर से ग्यारहवीं एवं 25 अक्टूबर से 8वीं कक्षा की आफ लाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसे लेकर विद्यालय एवं जनशिक्षा मंत्री समीर दास ने जिले के शिक्षा अधिकारियों के साथ चर्चा की। एक लम्बी अवधि यानी तकरीबन 18 महीने बाद स्कूल में पढ़ाई शुरू होने जा रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 02:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:26 PM (IST)
ओडिशा में जल्‍द शुरू होने वाली है कक्षा 11वीं व 8वीं की आफलाइन पढ़ाई
आठवीं एवं ग्यारहवीं कक्षा की आफ लाइन पढ़ाई शुरू होगी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। दुर्गा पूजा की अवकाश के बाद आठवीं एवं ग्यारहवीं कक्षा की आफ लाइन पढ़ाई शुरू होगी। 21 अक्टूबर से 11वीं एवं 25 अक्टूबर से 8वीं कक्षा की आफ लाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी । इस संदर्भ में आज विद्यालय एवं जनशिक्षा मंत्री समीर दास ने जिले के शिक्षा अधिकारियों के साथ चर्चा की है।

स्कूलों में इंतजाम की समीक्षा आरंभ

वहीं आठवीं एवं ग्यारहवीं कक्षा के खोले जाने संबंधी निर्णय के बाद अब शिक्षा विभाग ने स्कूलों में इंतजाम की समीक्षा आरंभ कर दिया है। एक लम्बी अवधि यानी तकरीबन 18 महीने बाद स्कूल में पढ़ाई शुरू होने जा रही है, ऐसे में शिक्षा विभाग नहीं चाहता कि किसी तरह की कोई कमी रह जाए। गणशिक्षा विभाग के सचिव सत्यव्रत साहू की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में स्कूलों में साफ सफाई से लेकर अन्य आवश्यक इंतजाम किए जाने को लेकर निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षकों को टीकाकरण सुनिश्चित करने की हिदायत

स्कूलों के समस्त शिक्षकों को टीकाकरण सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई है। स्कूल में केवल उन शिक्षक और अन्य कर्मचारियों को आने की अनुमति होगी जिनका टीकाकरण हो चुका है। उधर डीएमईटी सीबीके महांती ने कहा कि बच्चों को टीका नहीं लगाया गया है। अतः हमें स्कूल कॉलेज खोलने से पहले पूरी तैयारी करनी चाहिए कि बच्चों का संक्रमण से बचाव किया जा

chat bot
आपका साथी